छत्तीसगढ़

INDW vs NZW : वर्ल्ड कप में भारत की खराब शुरुआत, न्यूजीलैंड ने 58 रनों से बुरी तरह हराया

नईदिल्ली : महिला टी20 विश्व कप के अपने पहले मैच में भारत को न्यूजीलैंड के हाथों 58 रनों से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी है. भारत के लिए सबसे ज्यादा रन कप्तान हरमनप्रीत कौर ने बनाए, जिन्होंने 15 रन की पारी खेली. ईडन कार्सन ने टीम इंडिया को शुरुआती झटके दिए. किसी भी विकेट के लिए बड़ी पार्टनरशिप ना होना टीम इंडिया की इस मैच में हार का एक बड़ा कारण बना.

इस मैच में न्यूजीलैंड ने पहले टॉस जीतकर बैटिंग करने का निर्णय लिया. पहली पारी में न्यूजीलैंड ने 15 ओवर तक 109 रन बनाए थे, लेकिन आखिरी 5 ओवरों में कप्तान सोफी डिवाइन और अन्य बल्लेबाजों ने मिलकर तेजतर्रार अंदाज में बैटिंग की. वहीं कप्तान सोफी ने 36 गेंद में 57 रन की पारी खेलकर कीवी टीम को 160 रन का स्कोर हासिल करने में महत्वपूर्ण योगदान दिया. टीम इंडिया के लिए रेणुका सिंह ने 2 विकेट, दूसरी ओर अरुंधति रेड्डी और आशा शोभना ने एक-एक विकेट झटका.

भारत 102 रन पर ऑलआउट

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत ही बेहद खराब रही क्योंकि टीम ने 42 रन के स्कोर तक तीनों टॉप ऑर्डर बल्लेबाजों का विकेट गंवा दिया था. मिडिल ऑर्डर में जेमिमा रोड्रीगेज और रिचा घोष भी क्रमशः 13 और 12 रन बनाकर पवेलियन लौट गईं. 75 के स्कोर तक आधी टीम पवेलियन लौट चुकी थी. भारत ने बाकी 5 विकेट अगले 27 रन के अंदर गंवा दिए थे.