छत्तीसगढ़

एमएस धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स या रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस, जानें कौन है आईपीएल की फेवरेट टीम? सर्वे में हुआ बड़ा खुलासा!

नईदिल्ली : इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में हर टीम के फैंस अपनी टीम को सबसे लोकप्रिय मानते हैं, लेकिन हाल ही में आई एक रिपोर्ट से पता चला है कि खेल प्रेमियों को कौन सी टीम सबसे ज्यादा पसंद आई. सोशल मीडिया और स्टेडियम में हर आईपीएल टीम की जबरदस्त फैन फॉलोइंग है, लेकिन असल में कौन सी टीम सबसे ऊपर है, यह जानने के लिए ऑरमैक्स स्पोर्ट्स ऑडियंस ने एक सर्वे किया.

कितने खेल प्रेमियों पर किया गया सर्वे
यह सर्वे उन दर्शकों के बीच किया गया जिन्होंने पिछले एक साल में टीवी या ओटीटी पर कोई भी स्पोर्ट्स प्रोग्राम कम से कम 30 मिनट तक देखा है. रिपोर्ट के मुताबिक भारत में कुल 67.8 करोड़ खेल प्रेमी हैं और इसी सर्वे के आधार पर सबसे लोकप्रिय आईपीएल टीम का खुलासा हुआ है.

आईपीएल की सबसे लोकप्रिय टीम
ऑरमैक्स स्पोर्ट्स ऑडियंस रिपोर्ट के अनुसार, सबसे लोकप्रिय टीम चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) है. महेंद्र सिंह धोनी की फेम वाली इस टीम को 18% खेल दर्शकों ने पसंदीदा टीम माना है. वहीं, रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस (MI) 16% के साथ दूसरे स्थान पर है. विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) को 13% दर्शकों ने पसंद किया, जो इसे तीसरे स्थान पर लाता है.

फेवरेट टीमों की पूरी लिस्ट

टीमलोकप्रियता
चेन्नई सुपर किंग्स (CSK)18%
मुंबई इंडियंस (MI)16%
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB)13%
राजस्थान रॉयल्स (RR)11%
कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR)9%
गुजरात टाइटंस (GT)8%
सनराइजर्स हैदराबाद (SRH)7%
दिल्ली कैपिटल्स (DC)7%
पंजाब किंग्स (PBKS)6%
लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG)5%

इंस्टाग्राम पर किस टीम के हैं सबसे ज्यादा फॉलोअर्स?

इंस्टाग्राम पर फॉलोअर्स के मामले में भी महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स टॉप पर है. खबर लिखे जाने तक चेन्नई सुपर किंग्स के इंस्टा पेज पर करीब 1 करोड़ 60 लाख फॉलोअर्स हैं. इसके बाद दूसरे नंबर पर विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने बाजी मारी है. बेंगलुरु के इंस्टा पेज पर करीब 1 करोड़ 50 लाख फॉलोअर्स हैं. तीसरे नंबर पर रोहित शर्मा की टीम मुंबई इंडियंस है. मुंबई इंडियंस के इंस्टा पेज पर करीब 1 करोड़ 41 लाख फॉलोअर्स हैं. करीब 64 लाख 78 हजार फॉलोअर्स के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स चौथे नंबर पर है. पांचवें नंबर पर राजस्थान रॉयल्स है. इसके इंस्टा पेज पर करीब 44 लाख 31 हजार फॉलोअर्स हैं.