छत्तीसगढ़

भारतीय क्रिकेटर राहुल चाहर के पिता के साथ फ्रॉड, लग गई लाखों की चपत, मुकदमा हुआ दर्ज

नईदिल्ली : भारतीय क्रिकेटर राहुल चाहर और दीपक चाहर के पिता के साथ धोखाधड़ी का मामला सामने आया है. यह मामला प्रॉपर्टी से जुड़ा है, जिसे राहुल और दीपक के पिता देशराज सिंह चाहर ने आगरा के उत्तर प्रदेश के नरसी गांव में खरीदा था, लेकिन देशराज की ओर से दावा किया गया है कि डीलरों ने उनके साथ धोखाधड़ी की है. इस फ्रॉड केस के लिए जगदीशपुरा पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज करवा दी गई है.

राहुल चाहर के पिता ने अपनी शिकायत में लिखा है कि वासुदेव गर्ग नाम के बिल्डर ने साल 2012 की शुरुआत में प्लॉट नंबर 182 की खरीद और उसपर घर बनाने के लिए उनसे 26.50 लाख रुपये की रकम ली थी. देशराज ने बताया कि पहले यह प्लॉट गीतम सिंह के नाम था, लेकिन वो खरीद के समय उसे अपने बेटे राहुल चाहर के नाम पर करवाना चाहते थे. मगर बिल्डर वासुदेव ने ना तो प्लॉट को रजिस्टर किया और ना ही उसपर घर बनाकर दिया.

देशराज चाहर ने कहा, “मैं घर के रजिस्ट्रेशन के चक्कर में निर्माण करने वाली कंपनी के पिछले 12 साल से चक्कर लगा रहा हूं. बिल्डर और उसके अंडर काम करने वाले कर्मचारी कोई जवाब नहीं दे रहे हैं.” उन्होंने अपने स्टेटमेंट में यह भी कहा कि बिल्डर पिछले 12 साल से बहाने बना रहा है. अपने साथ धोखाधड़ी होने के शक में देशराज सिंह चाहर ने मई 2024 में डीसीपी ऑफिस में शिकायत दर्ज कराई थी. शिकायत दर्ज कराए जाने के बाद पुलिस ने जांच शुरू कर दी थी. डीसीपी सिटी सूरज राय ने बताया कि शिकायत दर्ज कराए जाने के तुरंत बाद जगदीशपुरा थाने को जांच का आदेश दिया गया और आगे की कार्यवाई सबूतों के आधार पर की जाएगी.