छत्तीसगढ़

IND vs BAN 1st टी20: सूर्या की कप्तानी में किसे-किसे मिलेगा मौका? जानें पिच-प्लेइंग 11 समेत ग्वालियर टी20 से जुड़ा सब कुछ

नईदिल्ली : : भारत और बांग्लादेश के बीच रविवार से टी20 सीरीज का आगाज हो रहा है. सूर्यकुमार यादव की कप्तानी वाली टीम इंडिया ग्वालियर में मैच खेलेगी. भारत ने बांग्लादेश को टेस्ट सीरीज में 2-0 से हराया था. अब टी20 सीरीज की बारी है. अहम बात यह है कि ग्वालियर में दोनों टीमें पहली बार एक-दूसरे के खिलाफ टी20 मैच खेलेंगी. ग्वालियर में नया स्टेडियम तैयार हुआ है. यहीं मैच होना है. अगर प्लेइंग इलेवन की बात करें तो भारत संजू सैमसन को विकेटकीपर के तौर पर मौका दे सकता है. अगर मौसम की बात करें तो बारिश की उम्मीद नहीं है.

बांग्लादेश के लिए टीम इंडिया के खिलाफ जीत हासिल करना आसान नहीं होगा. टीम इंडिया काफी मजबूत स्थिति में है. भारत पहले टी20 मैच के लिए अभिषेक शर्मा और सैमसन को ओपनिंग का मौका दे सकता है. रियान पराग और हार्दिक पांड्या की जगह लगभग तय है. रिंकू सिंह और शिवम दुबे को भी मौका मिल सकता है. इन दोनों ही खिलाड़ियों ने अभी तक शानदार प्रदर्शन किया है.

टीम इंडिया के पास है दमदार बॉलिंग अटैक

भारत अनुभवी तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह को प्लेइंग इलेवन में रख सकता है. अर्शदीप कई मौकों पर घातक प्रदर्शन कर चुके हैं. उनके साथ-साथ मयंक यादव को भी मौका मिल सकता है. मयंक ने इंडियन प्रीमियर लीग के पिछले सीजन में तेज गेंदबाजी से सनसनी फैला दी थी. स्पिन रवि बिश्नोई की जगह लगभग तय है.

कब और कहां देख सकेंगे फ्री लाइव मैच –

भारत-बांग्लादेश का मैच ग्वालियर के माधवराव सिंधिया स्टेडियम में खेला जाएगा. यह मुकाबला शाम 7 बजे से खेला जाएगा. फैंस टीवी के साथ-साथ स्मार्टफोन पर भी मैच देख सकेंगे. यह मुकाबला जियो सिनेमा मोबाइल ऐप पर फ्री में देखा जा सकेगा. इसके साथ ही टीवी पर स्पोर्ट्स18 चैनल पर देखा जा सकेगा.

पिच और कैसा रहेगा मौसम –

ग्वालियर का मैदान नया है. लिहाजा अभी तक पिच रिपोर्ट को लेकर ऑफीशियल जानकारी नहीं आई है. अगर मौसम की बात करें तो रविवार को बारिश की उम्मीद नहीं है. वहीं औसत तापमान 24 से 34 डिग्री सेल्सियस के करीब रह सकता है. लिहाजा खिलाड़ियों को किसी तरह की दिक्कत का सामना नहीं करना पड़ेगा.

भारत-बांग्लादेश की संभावित प्लेइंग इलेवन –

भारत: अभिषेक शर्मा, संजू सैमसन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव (कप्तान), रियान पराग, हार्दिक पांड्या, रिंकू सिंह, शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, मयंक यादव

बांग्लादेश: लिटन दास (विकेटकीपर), तंजीद हसन तमीम, नजमुल हुसैन शान्तो (कप्तान), तौहीद हृदयो, महमुदुल्लाह, जेकर अली, मेहदी हसन मिराज, रिशाद हुसैन, मुस्तफिजुर रहमान, तस्कीन अहमद, तंजीम हसन साकिब