छत्तीसगढ़

मयंक यादव 150 की रफ्तार से बरपाएंगे कहर, ये ऑलराउंडर भी बनाएगा गेंदबाजों का भूत; 2 खिलाड़ियों को डेब्यू का मौका

नईदिल्ली : बांग्लादेश के खिलाफ पहले टी20 मैच में भारत ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला लिया है. इस मैच में तेज गेंदबाज मयंक यादव और ऑलराउंडर नितीश कुमार रेड्डी भारत के लिए इंटरनेशनल डेब्यू करने जा रहे हैं. मयंक और नितीश आईपीएल 2024 में शानदार प्रदर्शन करने के कारण चर्चाओं में आए थे. कई हफ्तों से उनके भारतीय टीम के लिए डेब्यू की अफवाहें उड़ रही थीं, जो एकदम सच साबित हुई हैं.

बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज से पूर्व कप्तान सूर्यकुमार यादव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया था कि मयंक की टीम इंडिया में मौजूदगी एक्स-फैक्टर साबित हो सकती है. उन्होंने IPL 2024 में लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए खेलते हुए लगातार 150 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार से बॉलिंग की थी. वहीं जब उन्होंने 156.7 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार से गेंद फेंकी तो पूरे क्रिकेट जगत में मयंक की वाहवाही होने लगी थी. अब पूरा भारतवर्ष उम्मीद कर रहा है कि मयंक टीम इंडिया के लिए भी धारधार गेंदबाजी करें.

दूसरी ओर नितीश रेड्डी की बात करें तो IPL 2023 में उन्हें खेलने के ज्यादा अवसर नहीं मिल पाए थे. लेकिन IPL 2024 में उन्होंने 13 मैचों में दो फिफ्टी समेत 313 रन बनाए और गेंदबाजी में 3 विकेट भी झटके थे. वो तूफानी बैटिंग करने के साथ-साथ तेज गेंदबाजी भी कर लेते हैं. भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट मैच ग्वालियर, दूसरा मुकाबला 9 अक्टूबर को दिल्ली और 12 अक्टूबर को सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच हैदराबाद में खेला जाएगा. यह देखने योग्य बात होगी कि मयंक को तीनों मैचों में मौका दिया जाता है या नहीं.

भारत की प्लेइंग इलेवन: अभिषेक शर्मा, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव (कप्तान), नितीश रेड्डी, हार्दिक पांड्या, रियान पराग, रिंकू सिंह, वॉशिंग्टन सुंदर, वरुण चक्रवर्ती, अर्शदीप सिंह, मयंक यादव.