छत्तीसगढ़

गौतम गंभीर ने मयंक यादव को डेब्यू मैच पर क्या गुरु मंत्र दिया? गेंदबाज ने अब खोल दिया बड़ा राज़

नईदिल्ली : मयंक यादव ने अपने पहले ही इंटरनेशनल मैच में धमाका कर दिया। ग्वालियर में टी20 डेब्यू करते ही उन्होंने अपना पहला ओवर मेडन डाला। वह बिलकुल नर्वस नजर नहीं आ रहे थे। मयंक यादव को एक विकेट भी मिला और भारतीय टीम ने जीत भी दर्ज की।

कोच गौतम गंभीर ने मैदान पर जाने से पहले मयंक यादव को एक अहम मैसेज दिया था। मयंक ने उसी को फॉलो करते हुए मैदान पर अपना जलवा दिखाया और फैन्स का दिल जीत लिया। गंभीर से हुई बातचीत का मयंक यादव ने खुद ही खुलासा किया है। मयंक यादव ने कहा “उन्होंने (गंभीर) मुझे बेसिक चीजों पर टिके रहने के लिए कहा था। उन चीजों को करने के लिए कहा जिससे पहले भी पॉजिटिव परिणाम आए। उन्होंने यह भी कहा कि मुझे अलग-अलग चीजों के बारे में नहीं सोचना है। यह भी नहीं देखना कि मैं इंटरनेशनल क्रिकेट में खेल रहा हूँ।”

अपनी धीमी गेंदों को लेकर मयंक ने कहा कि मैंने आईपीएल में भी इनका इस्तेमाल किया था। कप्तान से जब बात हुई तो उन्होंने कहा कि ज्यादा वेरिएशन करने का प्रयास नहीं करते हुए मुझे अपनी स्टॉक बॉल पर ध्यान देना है। ग्वालियर आने के बाद मैंने देखा कि विकेट से उछाल नहीं मिल रहा, इस वजह से मैंने उसके अनुसार खुद की गति में बदलाव कर दिया। मयंक यादव ने कहा कि मैं अपनी तेज गेंद डालने के बजाय अच्छी लेंथ पर गेंद डालने की तरफ ज्यादा ध्यान दे रहा था। मैंने गति के बारे में नहीं सोचा था क्योंकि कम से कम रन देने और अच्छी लम्बाई पर गेंद डालने के बारे में सोचकर गेंदबाजी कर रहा था।

गौरतलब है कि मयंक यादव चोट के बाद वापस मैदान पर आए हैं और आने के बाद तहलका मचा दिया। हालांकि उन्होंने 150 की स्पीड टच नहीं की क्योंकि उनका निशाना लाइन और लेंथ था और इसमें उनको सफलता भी मिली।