छत्तीसगढ़

मोहम्मद शमी दो मैचों से हुए बाहर, बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से पहले टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका

नईदिल्ली : भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के लिए मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. शमी इन दिनों रिहैब से गुजर रहे हैं, जिसमें अभी और वक्त लग सकता है. नवंबर से जनवरी के बीच ऑस्ट्रेलिया दौरे पर खेली जाने वाली बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए शमी काफी अहम गेंदबाज होंगे, लेकिन उससे पहले उनके बाहर होने की खबर सामने आई है.

पहले ऐसा माना जा रहा था कि टीम इंडिया में वापसी करने से पहले शमी बंगाल की तरफ से रणजी में खेलते हुए नजर आएंगे. इंजरी के बाद टीम इंडिया में वापसी करने से पहले अक्सर खिलाड़ी फिटनेस चेक के लिए घरेलू क्रिकेट खेलते हैं. रणजी टॉफी 2024-25 की शुरुआत 11 अक्टूबर से होनी है. ट्रॉफी के शुरुआती दो मैचों के लिए बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन ने टीम का एलान किया. बंगाल की टीम से शमी का नाम गायब रहा. 

बंगाल की टीम पहला मुकाबला 11 से 14 अक्टूबर के बीच उत्तर प्रदेश के खिलाफ और दूसरा 18 से 21 अक्टूबर के बीच बिहार के खिलाफ खेलेगी. इसी बीच 16 अक्टूबर से भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली जाने वाले तीन मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत होगी. ऐसे में शमी का न्यूजीलैंड सीरीज में भी खेल पाना मुश्किल दिख रहा है. अब देखना दिलचस्प होगा कि मोहम्मद शमी की क्रिकेट के फील्ड पर कब वापसी होती है. 

बता दें कि शमी ने टीम इंडिया के लिए आखिरी मुकाबला 2023 वनडे वर्ल्ड कप फाइनल के रूप में खेला था. इसके बाद से इंजरी के चलते वह लगातार टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं. शमी के लिए 2023 वनडे वर्ल्ड कप काफी अच्छा गुजरा था, जहां वह सबसे ज्यादा विकेट (24) लेने वाले गेंदबाज रहे थे.

रणजी के शुरुआती दो मैचों के लिए बंगाल की टीम

अनुस्तुप मजूमदार (कप्तान), अभिमन्यु ईश्वरन, सुदीप घरामी, सुदीप चटर्जी, रिद्धिमान साहा, शाहबाज अहमद, अभिषेक पोरेल, रितिक चटर्जी, एविलिन घोष, शुवम डे, आकाश दीप, मुकेश कुमार, सूरज जयसवाल, मोहम्मद कैफ, प्रदीप्ता प्रमाणिक, आमिर गनी , युधाजीत गुहा, रोहित कुमार और ऋषव विवेक.