छत्तीसगढ़

IND vs BAN: दिल्ली में यंग टीम इंडिया ने बांग्लादेश को रौंदा, रिंकू-नितीश का तूफान फिर गेंदबाजों का कहर, जीती लगातार सातवीं सीरीज

नईदिल्ली : भारत ने बांग्लादेश को दूसरे टी20 मैच में 86 रनों से हरा दिया है. इसी के साथ टीम इंडिया ने तीन टी20 मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है. इस मैच में भारत के लिए नितीश कुमार रेड्डी और रिंकू सिंह खूब चमके. नितीश ने 74 रन और रिंकू ने 53 रन की अर्धशतकीय पारी खेली. उसके बाद गेंदबाजी में भी भारत ने दम दिखाया और मेहमान टीम को महज 135 रनों पर रोक दिया. यह अपने घर पर भारत की लगातार 7वीं टी20 सीरीज की जीत है.

मैच में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी थी. शुरुआत में कप्तान नजमुल शांतो का फैसला बहुत बढ़िया साबित हुआ क्योंकि भारत ने 41 के स्कोर पर 3 विकेट गंवा दिए थे. मगर नितीश कुमार रेड्डी और रिंकू सिंह ने यहां से महज 48 गेंदों में 108 रन ठोक डाले. उनकी 108 रन की साझेदारी की बदौलत भारतीय टीम मैच में ड्राइविंग सीट पर आ गई थी. हार्दिक पांड्या ने 32 रन बनाए और अंत में रियान पराग की 6 गेंद में 15 रन की कैमियो पारी ने भी भारत को 221 के स्कोर तक पहुंचने में मदद की.

भारतीय गेंदबाजों ने ढाया कहर

बांग्लादेश टीम जब 222 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करने आई तो टीम की शुरुआत ही बेहद खराब रही. मेहमान टीम के 4 बल्लेबाज 46 के स्कोर तक पवेलियन लौट चुके थे. महमूदुल्लाह और मेहदी हसन मिराज ने जरूर मिलकर 38 रन जोड़े. महमूदुल्लाह ने 39 गेंद में 41 रन बनाए और वो टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी रहे, वहीं मेहदी हसन मिराज ने 16 रन बनाए. 5वां विकेट गिरने के बाद बांग्लादेश ने लगातार अंतराल पर विकेट गंवाए. बांग्लादेश टीम निर्धारित 20 ओवरों में 135 रन ही बना पाई और 86 रन से मैच हार गई.

टीम इंडिया के लिए गेंदबाजी में नितीश रेड्डी और वरुण चक्रवर्ती ने दो-दो विकेट लिए. अर्शदीप सिंह, वॉशिंग्टन सुंदर, अभिषेक शर्मा, मयंक यादव और रियान पराग, इन सभी ने एक-एक विकेट लेकर बांग्लादेश की बैटिंग लाइन-अप की कमर तोड़ कर रख दी.