छत्तीसगढ़

टीम इंडिया के बाद अब मुंबई के लिए धमाल मचाएंगे सूर्यकुमार यादव, सामने आयी बड़ी जानकारी

नईदिल्ली : भारतीय क्रिकेट टीम के टी20 कप्तान सूर्यकुमार यादव को लेकर एक अहम जानकारी सामने आई है. वे आने वाले रणजी ट्रॉफी सीजन में मुंबई के लिए खेल सकते हैं. एक रिपोर्ट के मुताबिक सूर्या सिलेक्शन के लिए उपलब्ध रहेंगे. मुंबई और महाराष्ट्र के बीच 18 अक्टूबर से मैच खेला जाना है. सूर्या इस मुकाबले के लिए मैदान पर उतर सकते हैं. वे फिलहाल भारत और बांग्लादेश के बीच खेली जा रही टी20 सीरीज का हिस्सा हैं. सूर्या ने इस सीरीज के पहले मैच में विस्फोटक प्रदर्शन किया था.

खबर के मुताबिक सूर्या मुंबई के लिए उपलब्ध रहेंगे. उन्होंने मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन को बताया है कि वे रणजी ट्रॉफी के सिलेक्शन के लिए उपलब्ध रहेंगे. मुंबई सेकेंड राउंड लीग मुकाबले के लिए 18 अक्टूबर को मैदान पर उतरेगी. सूर्या इससे पहले ही फ्री हो जाएंगे. वे अभी भारत-बांग्लादेश टी20 सीरीज का हिस्सा हैं. इस सीरीज का आखिरी मैच 12 अक्टूबर को हैदराबाद में खेला जाएगा.

न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट टीम में जगह मिलने की संभावना कम

भारतीय टीम बांग्लादेश के खिलाफ मौजूदा सीरीज के बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ मैदान पर उतरेगी. भारत और न्यूजीलैंड के बीच 16 अक्तूबर से टेस्ट सीरीज खेली जाएगी. इसका पहला मैच बैंगलोर में आयोजित होगा. सूर्या को इस सीरीज के लिए टीम इंडिया में जगह मिलने की संभावना कम है. उनके सिलेक्शन को देखकर कहा जा सकता है कि फिलहाल सिलेक्टर्स सूर्या को टी20 स्पेशलिस्ट के रूप में देख रहे हैं. वे टी20 में सफल भी रहे हैं.

दमदार रहा है फर्स्ट क्लास रिकॉर्ड –

सूर्या का घरेलू मैचों में अच्छा रिकॉर्ड रहा है. वे अभी तक 83 फर्स्ट क्लास मैच खेल चुके हैं. सूर्या ने इस दौरान 5649 रन बनाए हैं. वे इस फॉर्मेट में 14 शतक और 29 अर्धशतक लगा चुके हैं. सूर्या ने दोहरा शतक भी लगाया है. उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 200 रन रहा है. अगर टेस्ट टीम इंडिया की बात करें तो उन्हें अभी तक सिर्फ एक मैच में खेलने का मौका मिला है. सूर्या ने भारत के लिए एक मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था.