छत्तीसगढ़

बागमती एक्सप्रेस हादसे में 19 घायल, यात्रियों की मदद के लिए विशेष ट्रेन रवाना, जानिए अपडेट

Tamil Nadu train No 12578 accident Updates in Hindi Kavaraipettai Chennai Division Southern Railway Helpline

तिरुवल्लूर। तमिलनाडु में हादसे का शिकार हुई मैसूर-दरभंगा बागमती एक्सप्रेस के फंसे हुए यात्रियों की मदद के लिए रेलवे ने विशेष ट्रेन संचालित की है। यात्रियों को लेकर विशेष ट्रेन शनिवार तड़के करीब 04.45 बजे डॉ एमजीआर चेन्नई सेंट्रल रेलवे स्टेशन से रवाना हुई। अधिकारियों ने बताया कि प्रतीक्षा के दौरान फंसे हुए यात्रियों को भोजन और पानी उपलब्ध कराया गया। इससे पहले शक्रवार देर रात कावरैपेट्टई रेलवे स्टेशन पर बागमती एक्सप्रेस एक खड़ी मालगाड़ी से टकरा गई थी। रेलवे ने प्रभावित यात्रियों की सहायता के लिए चेन्नई सेंट्रल रेलवे स्टेशन पर एक हेल्प डेस्क स्थापित किया है।

हादसे में 19 लोग घायल
खड़ी मालगाड़ी से टकराने के बाद मैसूर-दरभंगा एक्सप्रेस के 12 डिब्बे बेपटरी हो गए। हादसे  के बाद पार्सल बोगी में आग भी लग गई। 19 लोग घायल हुए हैं। पीड़ितों को बचाने के लिए राहत और बचाव कार्य देर रात तक चलता रहा। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। रेल कर्मी शनिवार सुबह भी हालात को समान्य बनाने में जुटे हैं। बाधित रेल यातायात को बहाल करने की तैयारी की जा रही है।

कब और कैसे हुआ हादसा
पुलिस ने बताया कि पेरंबूर से चलने के 10 मिनट बाद ही शुक्रवार रात 8:50 बजे ट्रेन हादसे का शिकार हो गई। बागमती एक्सप्रेस के लोको पायलट ने बताया कि एक तेज झटका लगने के बाद ट्रेन लूप लाइन पर चली गई और वहां खड़ी मालगाड़ी से जा भिड़ी। टक्कर में ट्रेन की कई बोगियां बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गईं। राहत और बचाव अभियान देर रात तक जारी था। आग पर काबू पा लिया गया था। हादसे की जांच की जा रही है।