छत्तीसगढ़

कोरबा: सौतेले पिता ने चार साल के बच्चे को जमीन पर पटक-पटक कर मार डाला, कुछ महीने पहले ही किया था प्रेम विवाह

Stepfather killed an innocent 4 year old child

कोरबा। जिले में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां सौतेले पिता ने चार साल के मासूम बच्चे को एक कमरे में बंद कर जमीन पर पटक पटक कर मार डाला। इस घटना के बाद इलाके में हड़कंप मच गया और इसकी सूचना तत्काल संबंधित थाना पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

मामला उरगा थाना अंतर्गत पहरीपारा गांव का है। यहां मंजीत कुर्रे ने कटघोरा निवासी रामशिला से कुछ माह पहले प्रेम विवाह किया था। रामशिला पहले से शादीशुदा थी, उसके पति ने उसे छोड़ दिया था। इसका एक 4 साल का बच्चा, जिसका नाम बिहान था। मंजीत कुर्रे और रामशिला और प्रेम विवाह करने के बाद बच्चों को अपने साथ रखा हुआ था और अक्सर बच्चों को लेकर दोनों के बीच विवाद होता रहता था। मासूम बिहान को उसकी मां बेहद प्यार करती थी और अपने साथ ही रखना चाहती थी। लेकिन मंजीत को यह पसंद नहीं था। वो चाहता था कि वह उसको दादा-दादी के पास छोड़ दे।

शनिवार की रात आरोपी मंजीत कुर्रे गांव के पास ही रावण दहन देखने गया हुआ था, रात लगभग 12:30 में शराब के नशे में घर पहुंचा।उसने पत्नी को कमरे से बाहर निकाला फिर सो रहे मासूम बच्चे को उठाकर पटक पटक कर मार डाला। मां इस दौरान बार-बार बच्चे को छोड़ने के लिए विनती करते रही। चीख-पुकार मचाने लगी। इस दौरान घर के बाहर दुर्गा पंडाल में मौजूद कुछ ग्रामीण मौके पर पहुंचे। लेकिन तब तक मासूम की मौत हो चुकी थी। कोरबा सीएसपी भूषण एक्का ने बताया कि सूचना मिलते ही उरगा थाना प्रभारी युवराज तिवारी स्टाफ के साथ मौके पर पहुंचे और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया।