छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ : सीतापुर हत्याकांड, दृश्यम स्टाइल में आदिवासी युवक की हुई थी हत्या, फरार मुख्य आरोपी ठेकेदार गिरफ्तार

सरगुजा: छत्तीसगढ़ के सीतापुर के बहुचर्चित आदिवासी युवक संदीप लकड़ा हत्याकांड मामले में सरगुजा पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है. युवक की हत्या दृश्यम फिल्म की स्टाइल में की गई थी. घटना के बाद से मुख्य आरोपी ठेकेदार अभिषेक पांडेय फरार था, जिसे आज सरेंडर करने कोर्ट पहुंचने पर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया.

बता दें कि सीतापुर थाना क्षेत्र के ग्राम बेलजोरा में रहने वाले मृतक आदिवासी युवक संदीप लकड़ा तीन महीना से लापता था. परिजनों ने हत्या करने की आशंका जताते हुए थाने में शिकायत दर्ज की थी. वहीं आदिवासी समाज के विरोध प्रदर्शन के बाद मामला दर्ज किया गया था. विवेचना के दौरान पुलिस को पता चला कि संदीप लकड़ा के शव को मैनपाट के ग्राम लुरैना में पानी टंकी के नीचे दफनाया गया है. पुलिस ने पानी टंकी को ढहाकर 15 फीट नीचे से शव को बरामद किया था.

इस मामले में अब तक आठ आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है. वारदात के बाद से मुख्य आरोपी अभिषेक पांडेय फरार चल रहा था. उस पर आईजी ने 30 हजार व एसपी ने 10 हजार और सर्व आदिवासी समाज ने 5 लाख का इनाम घोषित किया था. आज मुख्य आरोपी अभिषेक सरेंडर करने कोर्ट पहुंचा था, जिसे पुलिस ने गिरफ्तार किया.