छत्तीसगढ़

PAKW vs NZW: पाकिस्तान ने नहीं दिया भारत का साथ, टूट गया सेमीफाइनल में पहुंचने का सपना, न्यूजीलैंड की 54 रनों से जीत

नईदिल्ली : महिला टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान को न्यूजीलैंड के खिलाफ 54 रनों से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी है. इसी के साथ भारतीय टीम भी वर्ल्ड कप से बाहर हो गई है. भारत को बीते रविवार ऑस्ट्रेलिया के हाथों 9 रनों से हार मिली थी. ऐसे में टीम इंडिया तभी सेमीफाइनल की राह तय कर सकती थी, जब पाकिस्तान को न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत मिले.

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड, दोनों के लिए यह मुकाबला बेहद अहम था और दोनों के पास सेमीफाइनल में जगह पक्की करने का मौका था. दुबई की स्लो पिच पर कीवी टीम ने पहले खेलते हुए 110 रन बनाए. यह देखने में बेहद छोटा सा स्कोर नजर आ सकता है, लेकिन पिच की हालत ऐसी थी कि पाकिस्तान की पूरी टीम इससे करीब आधे ही रन बना पाई.

पाकिस्तान टीम का बुरा हाल

न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान के सामने 111 रनों का लक्ष्य रखा था. पाक टीम का विकेट गिरने का सिलसिला दूसरे ओवर में शुरू हुआ, जिसके बाद 28 के स्कोर तक आधी टीम पवेलियन लौट चुकी थी. एक समय टीम ने 5 विकेट के नुकसान पर 52 रन बना लिए थे, लेकिन उसके अगले 4 रनों के भीतर पाकिस्तान ने बाकी 5 विकेट भी गंवा दिए. टीम इंडिया जहां पाकिस्तान पर भरोसा कर रही थी, वहां उसके 9 बल्लेबाज तो रनों के मामले में दहाई का आंकड़ा तक नहीं छू पाए.

टूटा भारत का सपना

भारत आज तक महिला टी20 वर्ल्ड कप नहीं जीत पाया है. अब एक बार फिर उसका वर्ल्ड कप ट्रॉफी उठाने का सपना चकनाचूर हो गया है. भारत के सेमीफाइनल में जाने का समीकरण कुछ ऐसा था कि पाकिस्तान हर हाल में न्यूजीलैंड को हराए तभी वो सेमीफाइनल में जगह बना सकता था. पिछले वर्ल्ड कप की बात करें तो टीम इंडिया सेमीफाइनल तक पहुंची थी, लेकिन नॉकआउट मुकाबले में उसे ऑस्ट्रेलिया के हाथों 5 रन से हार झेलनी पड़ी थी.