छत्तीसगढ़

एयर इंडिया विमान उड़ाने की धमकी देने वाला निकला छत्तीसगढ़ का नाबालिग, हिरासत में लेकर मुंबई पुलिस कर रही पूछताछ

राजनांदगांव। एयर इंडिया की फ्लाइट AI 119 को बम से उड़ाने की धमकी देने वाले आरोपी को ढूंढ निकालने में मुंबई पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. विमान को उड़ाने की धमकी देने वाला छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव का एक नाबालिग निकला, जो एक कारोबारी परिवार से ताल्लुक रखता है. यह धमकी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X (पूर्व में ट्विटर) पर दी गई थी, जिससे राष्ट्रीय स्तर पर खलबली मच गई थी.

मामले में मुंबई पुलिस कमिश्नर ने विशेष जांच टीम गठित की. इस टीम का नेतृत्व 2015 बैच के आईपीएस अधिकारी और मुंबई एयरपोर्ट के डीसीपी मनीष कलवानिया कर रहे हैं. टीम में इंस्पेक्टर स्तर के अधिकारी भी शामिल हैं. जांच टीम धमकी देने वाले शख्स की तलाश करते हुए मुंबई से छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव पहुंची. यहां कारोबारी के नाबालिग बेटे को हिरासत में लिया गया है. जिससे विशेष जांच टीम पूछताछ कर रही है.

इस धमकी के चलते फ्लाइट की दिल्ली एयरपोर्ट में इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई थी. एयर इंडिया की फ्लाइट AI 119 मुंबई से न्यूयॉर्क के लिए रवाना हो रही थी, जब ट्वीट के माध्यम से बम की सूचना दी गई. मुंबई पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए तुरंत कार्रवाई करते हुए नाबालिग को हिरासत में लिया और उससे पूछताछ की जा रही है. अब तक की जांच में यह स्पष्ट हुआ है कि धमकी देने वाले नाबालिग का कारोबारी पृष्ठभूमि है, और इस पूरे मामले की तह तक पहुंचने के लिए जांच जारी है.