छत्तीसगढ़

वीडियो : पाकिस्तान ने जानबूझकर न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबला गंवाया? 1-2 नहीं बल्कि कुल 8 कैच टपकाए गए

नईदिल्ली : महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 का 19वां लीग मैच पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच बीते सोमवार (14 अक्टूबर) दुबई के दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला गया. मुकाबले में पाकिस्तान को हार झेलनी पड़ी, जिससे न्यूजीलैंड ने सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली. कहा तो ये भी जा रहा है कि पाकिस्तान ने जानबूझकर न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबला गंवाया, क्योंकि पाकिस्तान की जीत से भारत को बड़ा फायदा पहुंचता. मुकाबले में पाकिस्तान की तरफ से कुल 8 कैच टपकाए गए.

कैच ऐसे कि कोई छोटा बच्चा भी आसानी से लपक ले. बिल्कुल लड्डू कैच छोड़ने का तो फैंस सीधा मतलब यही निकाल रहे हैं कि पाकिस्तान इसलिए जानबूझकर हार गया, जिससे टीम इंडिया को फायदा ना पहुंच सके. अगर पाकिस्तान जीत जाती, तो टीम इंडिया को फायदा होने के ज्यादा चांस थे. पाकिस्तान की महिला टीम ने बिल्कुल आसान गोदी में आने वाले 8 कैच छोड़े. टीम के कैच छोड़ने का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो में आप देख सकते हैं कि पाकिस्तानी खिलाड़ी किस तरह आसान-आसान कैच छोड़ रही हैं.

न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबले में अगर पाकिस्तान टीम जाती, तो टीम इंडिया सेमीफाइनल में पहुंच सकती थी. दरअसल भारत, पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच ग्रुप-ए से दूसरी सेमीफाइनलिस्ट बनने की रेस लगी हुई थी. अगर पाकिस्तान मुकाबले में न्यूजीलैंड को शिकस्त दे देता, तो सेमीफाइनल की रेस में मौजूद तीनों ही टीमों के प्वाइंट्स बराबर हो जाते और फिर रन रेट के लिहाज से सेमीफाइनलिस्ट का फैसला होता. रनरेट में टीम इंडिया सबसे ऊपर थी. इस तरह पाकिस्तान की जीत से टीम इंडिया सीधा सेमीफाइनल में पहुंच सकती थी. 

ऐसा रहा पाकिस्तान-न्यूजीलैंड मैच का हाल

मुकाबले में न्यूजीलैंड ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 110/6 रन बोर्ड पर लगाए. फिर लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान बुरी तरह कोलैप्स होकर 11.4 ओवर में सिर्फ 56 रनों पर ऑलआउट हो गई और न्यूजीलैंड ने 54 रनों से जीत अपने नाम की.