छत्तीसगढ़

बिलासपुर: पुलिस ने सीरियल किलर को पकड़ा, पत्थर से सिर कुचलकर करता है हत्या

बिलासपुर। बिलासपुर में पुलिस ने एक सीरियल किलर को पकड़ा है। आरोपी 2 साल के अंदर में सेम पैटर्न में 2 लोगों को मार डाला। इस बार तीन लोगों ने मिलकर मारा है। बताया जा रहा है कि आरोपी हथियार का उपयोग नहीं करता। पत्थर से सिर कुचलकर हत्या करता है। मामला सरकंडा थाना क्षेत्र का है।

मिली जानकारी के मुताबिक आरोपियों ने सरकंडा क्षेत्र के लिंगियाडीह दुर्गा मंदिर के पास रहने वाले सत्यनारायण की हत्या की है। सत्यनारायण प्रधान ई-रिक्शा चलाता था। अपने परिवार से अलग किराए के मकान में रहता था। मंगलवार की सुबह चिंगराजपारा स्थित स्वामी आत्मानंद स्कूल में उसकी खून से लथपथ लाश मिली थी।

बिलासपुर में ई-रिक्शा चालक की हत्या केस की गुत्थी को पुलिस ने सुलझा लिया है। ई-रिक्शा से ठोकर लगने पर बदमाशों से विवाद हो गया। इस दौरान बदमाशों ने पत्थर से सिर कुचलकर हत्या की थी। वारदात में शामिल एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है, वहीं 2 अन्य लोग फरार हैं।

पुलिस की जांच में पता चला कि सत्यनारायण का चिंगराजपारा में रहने वाले प्रदीप सिंह ठाकुर (36) से विवाद हुआ था। इस पर पुलिस ने उसकी तलाश शुरू की। प्रदीप अपने घर से गायब था, जिस पर पुलिस का शक गहरा गया। इसी बीच पता चला कि वह शहर से भागने के फिराक है। जवानों ने घेराबंदी कर उसे पकड़ लिया।

आरोपी प्रदीप ठाकुर ने पूछताछ में बताया कि अपने दोस्त रिंकू साहू और अजय श्रीवास के साथ मिलकर सत्यनारायण की पिटाई की। वह भागते हुए आत्मानंद स्कूल के पास पहुंच गया। वहां भी उसके पीटे। वह भाग नहीं पा रहा था। इसके बाद पत्थर उठाकर उसके सिर पर पटक दिया। उसे कुचल-कुचलकर मार डाला।

आरोपी प्रदीप करीब 2 साल पहले चिंगराजपारा में ही कोंदा नाम के एक युवक की हत्या की थी। मामूली विवाद में आरोपी ने सेम पैटर्न में हत्या की थी। इसकी भी पत्थर से सिर कुचला था। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया था। अभी वह जमानत पर था। इससे पहले भी आरोपी हत्या की कोशिश में गिरफ्तार किया गया था।

बताया जा रहा है कि आरोपी प्रदीप मोहल्ले में नशे (ड्रग्स) का सामान बेचता है। आरोप है कि उसे कुछ पुलिसकर्मियों का संरक्षण है। इसके चलते वह जामनत पर छूटने के बाद बेखौफ होकर नशे का सामान बेचता था। मोहल्ले में यह भी चर्चा रही कि लोगों को पुलिस में जान-पहचान की धौंस जमाता था।

स्थानीय लोगों ने नाम नहीं लिखने की शर्त पर कहा कि मोहल्ले में उसकी दहशत है। लोग आरोपी प्रदीप से डरते हैं। वह कुछ लोगों के साथ गैंग बनाकर रहता है। डर की वजह से कोई शिकायत लेकर थाने नहीं जाता है।

मामले में पुलिस ने बताया कि जांच के दौरान पता चला कि सोमवार की रात सत्यनारायण को 3 लोगों के साथ देखा गया था। इसी आधार पर पुलिस ने संदेहियों की तलाश शुरू की थी। इलाके और आसपास के CCTV फुटेज खंगाले गए, जिसमें संदेही नजर आए थे। 2 और आरोपियों की तलाश की जा रही है।