छत्तीसगढ़

चर्चित आईआरएस अधिकारी समीर वानखेड़े की पॉलिटिक्स में एंट्री, इस पार्टी से लड़ेंगे चुनाव

मुम्बई : महाराष्ट्र के चर्चित IRS अधिकारी समीर वानखेड़े पॉलिटिक्स में एंट्री करने जा रहे हैं. सूत्रों के मुताबिक समीर शिवसेना एकनाथ शिंदे गुट में शामिल होंगे. समीर वानखेड़े मुंबई की धारावी विधानसभा सीट से चुनाव लड़ सकते हैं. दरअसल, राजनीति में प्रवेश करने से पहले समीर वानखेड़े को आईआरएस पद से इस्तीफा देना होगा और केंद्र सरकार गृह विभाग द्वारा इस्तीफा स्वीकार करना होगा. उसके बाद राजनीति में एंट्री का रास्ता साफ होगा.

44 साल के समीर वानखेड़े 2008 बैच के IRS भारतीय राजस्व सेवा के अधिकारी हैं. 2021 तक उन्होंने मुंबई में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) के जोनल डायरेक्टर के रूप में काम किया. एनसीबी में शामिल होने से पहले, वानखेड़े ने राष्ट्रीय जांच एजेंसी और एयर इंटेलिजेंस यूनिट के साथ काम किया.

अपने पूरे करियर के दौरान, वानखेड़े ने ड्रग एन्फॉर्समेंट से जुड़ी कानून प्रवर्तन एजेंसियों में विभिन्न पदों पर काम किया है. समीर वानखेड़े ड्रग तस्करों और उनके नेटवर्क को निशाना बनाकर छापे मारने, खुफिया ऑपरेशन करने और अंडरकवर जांच करने में सक्रिय रूप से शामिल रहे हैं. अपने 15 साल के करियर के दौरान उन्हें 17,000 किलोग्राम नशीले ड्रग्स पदार्थ और 165 किलोग्राम सोना जब्त करने का श्रेय दिया जाता है.

इन मामलों से बटोरीं सुर्खियां
अंडरवर्ल्ड डॉन दाउद गिरोह के ड्रग्स नेक्सस को तोड़ना, इस्लामिक प्रचारक जाकिर नाइक के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग मामला, सिंगर मिका सिंह को कस्टम चोरी मामला, शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान की कोर्डलिया क्रूज ड्रग्स मामले में जेल डालने जैसे केस हैंडल करने वाले समीर वानखेड़े को जांबाज अधिकारियों में गिना जाता है.

बता दें कि धारावी विधानसभा सीट से मौजूदा कांग्रेस सांसद और मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष वर्षा गायकवाड़ विधायक हैं. इस सीट पर वर्षा गायकवाड़ अपनी बहन को कांग्रेस उम्मीदवार बनाना चाहती हैं. वहीं अब इसी सीट से समीर वानखेड़े की चुनाव लड़ने की चर्चा है.