छत्तीसगढ़

इजराइल हमास गाजा वॉर : सोफे पर बैठकर मौत का इंतजार करता सिनवार! वायरल वीडियो में देखें हमास नेता के खात्मे का मंजर

नईदिल्ली : इजरायल ने हमास के खिलाफ बीते 1 साल से जारी युद्ध में बहुत बड़ी सफलता हासिल की है. उन्होंने गुरुवार (17 अक्टूबर) हमास नेता याह्या सिनवार का मार गिराने की पुष्टि की. IDF ने जानकारी दी कि उन्होंने हमास हमले के मास्टरमाइंड याह्या सिनवार को मार गिराया है. उसके अलावा 2 और लोग भी मारे गए है. इस बीच हमले से जुड़ा एक ड्रोन शॉट भी इजरायल ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया है, जो काफी वायरल हो रहा है.

क्लिप में याह्या सिनवार के आखिरी पलों को दिखाया गया है, जिसमें वो एक सोफे पर जख्मी हालत में बैठा हुआ है और ड्रोन की तरफ ताक रहा है. इसके अलावा वो एक छड़ी के मदद से ड्रोन को गिराने की कोशिश भी करता हुआ दिखाई दे रहा है.

इजरायली सैन्य बलों के प्रवक्ता ने बताया कि बुधवार (16 अक्टूबर) को गाजा में ऑपरेशन के दौरान 450वीं बटालियन के एक सैनिक ने देखा कि एक संदिग्ध व्यक्ति किसी इमारत में घुस रहा है. इसके बाद कमांडर ने गोली चलाने का ऑर्डर दे दिया. सेना के जवानों ने आदेश मिलते ही कार्रवाई शुरू कर दी. उन्होंने सबसे पहले एक ड्रोन से इमारत की तलाशी ली, जहां उन्होंने देखा कि 3 लोग छिपने की कोशिश कर रहे हैं. तभी जवान ने गोली चलानी शुरू कर दी.

इसके बाद बाकी 2 लोग भाग गए और तीसरा व्यक्ति इमारत की दूसरी मंजिल में जा घुसा. हालांकि, उस समय तक जवानों को नहीं पता था कि उन्होंने जिस व्यक्ति को घेरा है वो कोई और नहीं बल्कि सिनवार ही है. इसके तुरंत बाद ही टैंक से हमला कर दिया गया, जिससे इमारत के परखच्चे उड़ गए और अंदर छिपा व्यक्ति (सिनवार) भी बुरी तरह से घायल हो गया.

DNA टेस्ट से हुई याह्या सिनवार की मौत की पुष्टि
इजरायली सेना द्वारा बुधवार को किए गए हमले के बाद जब गुरुवार (17 अक्टूबर) को इमारत की तलाशी लेने के लिए पहुंचे तो उन्हें एक शख्स दिखा, जो याह्या सिनवार की तरह दिख रहा था. इस बात की पुष्टि करने के लिए सेना ने DNA टेस्ट करने का फैसला लिया और पता लगाने की कोशिश की, जो व्यक्ति मरा है क्या वो वाकई में सिनवार है. हालांकि, खुशकिस्मती से DNA टेस्ट से इस बात पर मुहर लग गई की मारा गया शख्स हमास का सबसे खूंखार व्यक्ति सिनवार ही था, जिसने इजरायल के नाक में दम करके रख दिया था.