छत्तीसगढ़

शरद पवार को लेकर प्रकाश अंबेडकर का बड़ा दावा, बोले- मुख्यमंत्री रहते हुए दाऊद से की थी मुलाकात, वीडियो

मुम्बई : वंचित बहुजन आघाडी के नेता प्रकाश आंबेडकर ने एनसीपी (एसपी) प्रमुख शरद पवार को लेकर एक बड़ा दावा किया है। उनका दावा है कि, शरद पवार ने मुख्यमंत्री रहने के दौरान दाऊद इब्राहिम से मुलाकात की थी। हालांकि आंबेडकर के दावों पर पवार या उनकी पार्टी राकांपा (एसपी) की ओर से अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

वंचित बहुजन आघाडी के नेता प्रकाश आंबेडकर ने शुक्रवार को दावा किया कि वरिष्ठ नेता शरद पवार ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री रहते हुए दुबई में माफिया दाऊद इब्राहिम से मिले थे। उन्होंने मुंबई में पत्रकारों के साथ करते हुए दावा किया कि दुबई में माफिया दाऊद इब्राहिम 1988-91 के दौरान कथित तौर एक बैठक में शामिल हुआ था। जिसमें उस समय के तत्कालीन महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री शरद पवार भी मौजूद थे।

‘दुबई में हुई थी मुलाकात’
आंबेडकर ने दावा किया कि जब पवार मुख्यमंत्री थे तो वह पहले लंदन गए और फिर एक बैठक के लिए कैलिफोर्निया गए। उन्होंने कहा,  वह लंदन वापस आए और फिर दुबई चले गए। दुबई में उनकी मुलाकात दाऊद इब्राहिम से हुई। आंबेडकर ने कांग्रेस को निशाने पर लेते हुए पूछा कि क्या उस समय की केंद्र सरकार ने इस बैठक को मंजूरी दी थी? प्रकाश आंबेडकर ने सवाल किया कि अगर शरद पवार और दाऊद इब्राहिम की मुलाकात को केंद्र सरकार से मंजूरी नहीं दी गई थी तो सीएम के नाते वो रिपोर्ट केंद्र सरकार को दी गई थी या नहीं।

शिदें साझा करें जानकारी
इसके बाद आंबेडकर ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री से अपील करते हुए कहा कि सीएम एकनाथ शिंदे इन सब के कस्टेडियन हैं। वह ब्योरा पब्लिश करें कि ये दौरा हुआ या नहीं हुआ था। प्रकाश आंबेडकर ने आगे कहा कि वह ये नहीं कह रहे कि इसमें किसी एक दल का संबंध है। लेकिन ये पूरे सिस्टम पर प्रश्न चिन्ह है। राज्य और केंद्र सरकार को इस बारे में बताना चाहिए बताए। उन्होंने कहा कि अगर मैंने जो कहा वह गलत है तो कहिए कि ये गलत है।