छत्तीसगढ़

सलमान खान की सुरक्षा को मिलेगी मजबूती, अभिनेता ने दुबई से आयात की बुलेटप्रूफ एसयूवी

मुम्बई : महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद से ही लगातार बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान को धमकियां मिल रही हैं। दिवंगत बाबा सिद्दीकी के साथ सलमान खान की घनिष्ठ मित्रता थी। उनकी हत्या के बाद से लॉरेंस बिश्नोई के गिरोह द्वारा अभिनेता को लगातार धमकियां दी जा रही हैं। ऐसे तो सलमान को धमकियां लंबे समय से दी जाती रही हैं, लेकिन अब इन धमकियों ने एक गंभीर मोड़ ले लिया है। लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने अभिनेता के प्रति अपनी दुश्मनी सार्वजनिक रूप से जाहिर की है, जिसके बाद अभिनेता को अभी सुरक्षा और भी ज्यादा मजबूत करनी पड़ रही है।

दुबई से आयात की बुलेटप्रूफ निसान पेट्रोल एसयूवी
सलमान खान ने अपनी सुरक्षा को सुनिश्चित करने के लिए कई सुरक्षा संबंधी उपाय लागू किए हैं। बॉलीवुड सोसाइटी की एक रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने हाल ही में लगभग 2 करोड़ रुपये की बुलेटप्रूफ निसान पेट्रोल एसयूवी खरीदी है। रिपोर्ट के मुताबिक इस गाड़ी को दुबई से सीधे मुंबई आयात किया गया है। अभिनेता की सुरक्षा के मद्देनजर शामिल की गई ये नई निसान पेट्रोल अपनी बेहतरीन सुरक्षा सुविधाओं और शानदार सुविधाओं के लिए जानी जाती है। इस एसयूवी में कई अत्याधुनिक सुरक्षा उपकरण मौजूद हैं, जिसमें बम अलर्ट इंडिकेटर, नजदीकी गोलीबारी को झेलने में सक्षम प्रबलित ग्लास और अंदर बैठे लोगों की पहचान छिपाने के लिए डिजाइन की गई टिंटेड विंडो शामिल हैं। 

सलमान खान को धमकी देते हुए पांच करोड़ रुपये की मांग
बता दें कि लॉरेंस बिश्नोई और सलमान खान के बीच ये मुद्दा काले हिरण के शिकार  से जुड़ा है। बिश्नोई समुदाय में काले हिरण की इस प्रजाति का बहुत सम्मान किया जाता है। गिरोह माफी की मांग कर रहा है और ऐसा न करने पर गंभीर परिणाम भुगतने की चेतावनी दे रहा है। हाल ही में, मुंबई ट्रैफिक पुलिस को गिरोह से एक संदेश मिला, जिसमें सलमान खान से 5 करोड़ रुपये की मांग की गई थी। संदेश में धमकी दी गई थी कि अगर मांग पूरी नहीं की गई, तो उनका बाबा सिद्दीकी से भी बुरा हाल होगा। 

सिकंदर में नजर आएंगे सलमान खान 
सलमान खान इन धमकियों के बीच अपने पेशेवर परियोजनाओं को पूरा करने की तैयारियों में जुट गए हैं। वह इन दिनों बिग बॉस के 18वें सीजन की मेजबानी कर रहे हैं, जिसकी शूटिंग पर आने जाने को लेकर उन्हें कड़ी सुरक्षा प्रदान की गई है। इसके अलावा सलमान खान अपनी आगामी फिल्म सिकंदर की शूटिंग को लेकर भी व्यस्त हैं। इस फिल्म का निर्देशन साउथ के मशहूर निर्देशक एआर मुरुगादॉस कर रहे हैं। फिल्म में सलमान खान के साथ रश्मिका मंदाना, सत्यराज, प्रतीक बब्बर, शरमन जोशी और काजल अग्रवाल सहित कई शानदार कलाकार हैं। फिल्म अगले साल ईद के मौके पर रिलीज होने वाली है।