छत्तीसगढ़

IND vs NZ: पूर्व पाकिस्तानी बल्लेबाज ने यशस्वी पर की तीखी टिप्पणी, कहा-कच्चा प्लेयर

नईदिल्ली : भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला टेस्ट मैच 16 अक्टूबर से खेला जा रहा है. यह मैच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जा रहा है. जहां भारतीय टीम पहली पारी में 46 रन पर ऑलआउट हो गई. जिसमें भारतीय टीम के युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल महज 13 रन बनाकर आउट हो गए. भारतीय टीम की दूसरी पारी में यशस्वी जायसवाल 35 रन बनाकर आउट हो गए. इस पर पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर बासित अली ने तीखी टिप्पणी करते हुए यशस्वी को ‘कच्चा प्लेयर’ कह दिया.

बासित की टिप्पणी का शिकार बने यशस्वी जायसवाल
बासित अली ने अपने यूट्यूब चैनल पर यशस्वी जायसवाल की जल्दबाजी पर नाराजगी जाहिर करते हुए कहा, “आपके पास कई शॉट हैं, लेकिन इस समय टीम को आपके क्रीज पर टिके रहने की जरूरत थी. खासकर मैदान पर बाएं हाथ के बल्लेबाज की मौजूदगी विरोधी गेंदबाजों की लय बिगाड़ सकती है. पहली पारी में जल्दी आउट होने का कारण टॉस था, लेकिन इस बार आपने खुद ही अपना विकेट एजाज पटेल को दे दिया.”

बासित ने दी यशस्वी को सलाह
हालांकि बासित अली ने कहा कि यशस्वी जायसवाल को टीम के लिए लंबे समय तक टिके रहने की अहमियत समझनी होगी. उन्होंने कहा, “एक अच्छा खिलाड़ी वह होता है जो मुश्किल परिस्थितियों में खुद को साबित करता है और जरूरत के समय टीम की कमान संभालता है. जायसवाल को यह बात समझनी होगी.”

भारत बनाम न्यूजीलैंड मैच हाइलाइट्स
भारत पहली पारी में 46 रन पर ऑलआउट हो गया था तो वहीं न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 402 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया था. जिसमें रचिन रवींद्र के शानदार 134 रन और टिम साउदी के 65 रनों की अहम भूमिका रही थी. इसके बाद दूसरी पारी में भारतीय टीम ने वापसी की है. कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली और ऋषभ पंत ने अर्धशतक जड़े हैं. सरफराज खान ने न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने टेस्ट करियर का पहला शतक जड़ा. खबर लिखे जाने तक सरफराज खान और ऋषभ पंत क्रीज पर हैं. भारत का स्कोर 3 विकेट पर 344 रन है. भारत 12 रन से पीछे है. बारिश के कारण मैच कुछ देर के लिए रोक दिया गया है.