छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ : नन्ही बेटियों ने दुनिया में मनवाया अपनी प्रतिभा का लोहा, मुख्यमंत्री साय ने दिया आशीर्वाद

रायपुर। मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने आज अपने निवास कार्यालय में 6 वर्षीय भव्या और 3 वर्षीय भविषा कोटडिया से मुलाकात की, जो अपनी अद्भुत प्रतिभा के लिए चर्चा में हैं। भव्या ने अविष्कारकों के नाम सबसे तेजी से बताने का वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम किया है, जबकि छोटी बहन भविषा ने 100 देशों की राजधानियों के नाम याद करके अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है।

बता दें कि भाव्या ने 1 मिनट 35 सेकंड में 50 अविष्कारकों के नाम बताकर वर्ल्ड रिकॉर्ड ऑफ़ एक्सीलेंस दर्ज कराया है, जबकि भविषा ने 2 मिनट 21 सेकंड में 100 देशों की राजधानियों का नाम लेकर वर्ल्डवाइड बुक ऑफ़ रिकॉर्ड्स में अपना स्थान बनाया है।

मुख्यमंत्री ने इन नन्ही प्रतिभाओं की मेहनत की सराहना की और उनके उज्जवल भविष्य के लिए आशीर्वाद दिया। इस दौरान भव्या और भविषा के पिता, गौरव कोटडिया ने अपनी बेटियों की उपलब्धियों के प्रमाण पत्र और मेडल मुख्यमंत्री को दिखाए। इस खुशी के मौके पर उनकी माता, नमिता कोटडिया, भी उपस्थित थीं। ये छोटी बच्चियां न केवल अपने परिवार का नाम रोशन कर रही हैं, बल्कि छत्तीसगढ़ का भी गर्व बढ़ा रही हैं। मुख्यमंत्री ने इनकी प्रतिभा को देखकर कहा, “इनकी मेहनत और लगन वाकई प्रेरणादायक है। मैं आशा करता हूं कि ये आगे चलकर और भी ऊंचाइयों को छुएंगी।”