छत्तीसगढ़

IND vs NZ: बेंगलुरु टेस्ट में रोहित शर्मा ने गिनाए भारत की हार के कारण, एक गलती का अब तक है अफसोस

नईदिल्ली : बेंगलुरु में न्यूजीलैंड ने 36 साल पुराना इतिहास दोहराते हुए टीम इंडिया को टेस्ट में हरा दिया. 20 अक्टूबर, रविवार (2024) को टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट में 8 विकेट से हार झेलनी पड़ी. इससे पहले टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू सरजमीं पर टेस्ट में 36 साल पहले यानी 1988 में हार का सामना किया था. 1988 में टीम इंडिया के मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा की उम्र सिर्फ एक साल की थी. वहीं कप्तान रोहित शर्मा ने 36 साल बाद टीम इंडिया को मिली हार के कारण गिनाए.

पहली पारी में जल्दी ऑलआउट होना

मुकाबले में टीम इंडिया ने टॉस जतकर बैटिंग करने का फैसला किया था, जो उनके लिए सबसे बड़ी गलती साबित हुआ. पहली पारी में भारतीय टीम सिर्फ 46 रनों पर ऑलआउट हो गई थी. पहली पारी में जल्दी ऑलआउट होने की गलती पर रोहित शर्मा ने कहा, “हमने पहली पारी में अच्छी बैटिंग नहीं की. तो पता था कि आगे क्या है. जब आप 350 रन से पीछे हों तो आप इसके बारे में ज्यादा नहीं सोच सकते. बस गेंद और बल्ला देखना है.”

ओवरकास्ट कंडीशन को ठीक से नहीं पढ़ पाना

मुकाबले की शुरुआत में बारिश के कारण बनी ओवरकास्ट कंडीशन को रोहित शर्मा ठीक से पढ़ नहीं सके. ओवरकास्ट कंडीशन को लेकर भारतीय कप्तान ने कहा, “मैंने दूसरे दिन के बाद अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि शुरुआत में हालात मुश्किल होंगे और बादल छाए रहेंगे, लेकिन 50 से कम के स्कोर पर ऑलआउट होने की हमें उम्मीद नहीं थी.”

न्यूजीलैंड की शानदार बॉलिंग

हार के कारण बताते हुए रोहित शर्मा ने न्यूजीलैंड के गेंदबाजों की तारीफ की. भारतीय कप्तान ने कहा, “न्यूजीलैंड ने काफी अच्छी बॉलिंग की और हमारे बल्ले के हर कोने को चैलेंज दिया और हम उसका जवाब देने में फेल रहे. इस तरह के गेम होते हैं.”