छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ : ओलंपिक मेडलिस्ट मनु भाकर ने परिवार के साथ बारनवापारा अभ्यारण्य की सैर का लिया आनंद, कहा- यह पल मेरे लिए अविस्मरणीय, मैं यहां दोबारा आना चाहूंगी

बलौदाबाजार-भाटापारा। भारतीय शूटर एवं ओलंपिक विजेता मनु भाकर ने आज जिला बलौदाबाजार-भाटापारा के प्रसिद्ध बारनवापारा अभ्यारण्य में अपने परिवार के साथ वन भ्रमण किया। हाल ही में पेरिस ओलंपिक में शूटिंग में दो मेडल जीतकर इतिहास रचने वाली मनु भाकर छत्तीसगढ़ में 27वीं अखिल भारतीय वन खेल कूद प्रतियोगिता 2024 के समापन समारोह में शामिल होने के लिए रायपुर पहुंची थीं।

बारनवापारा अभ्यारण्य के भ्रमण के दौरान इस दौरान मनु भाकर ने घने जंगलों और वन्य प्राणियों को स्वच्छंद विचरण करते हुए देखा और इस अनुभव को बहुत सुखद बताया। मनु ने कहा, “दिल्ली से आते हुए, यह अब तक का सबसे अच्छा अनुभव रहा है, प्रकृति हमारे लिए कितनी महत्वपूर्ण है। वनों के संरक्षण के महत्व को जाना है। इस अभ्यारण्य में स्वच्छ और संतुलित पारिस्थितिकी तंत्र को बहुत अच्छी तरह से बनाए रखा गया है। यह पल मेरे लिए अविस्मरणीय है, मैं यहां दोबारा आना चाहूंगी।बारनवापारा अभ्यारण्य की सैर के दौरान वन विभाग के कई अधिकारी भी मनु भाकर के साथ थे जिनमें मुख्य वन संरक्षक राजू अगसिमनी, वनमंडलाधिकारी मयंक अग्रवाल और बारनवापारा अभ्यारण्य के अधीक्षक आनंद कुदरया शामिल थे।

ऑल इंडिया फॉरेस्ट मीट के समापन समारोह में ओलंपिक मेडलिस्ट मनु भाकर ने कहा कि ” इस स्पोर्ट्स इवेंट का हिस्सा बनने पर मुझे बेहद खुशी हो रही है। जहां खेल और खिलाड़ी होते हैं, वहां जाने का एक अलग ही मजा होता है। विजेता खिलाड़ियों को मेरी ढेर सारी बधाई है, लेकिन जो हार गए हैं, उन्हें कहना चाहती हूं कि हारने के बाद जीतने का एक अलग मजा होता है। हार के बाद जीतने वाले को ही बाजीगर कहा जाता है; हिम्मत ना हारिए, आगे बढ़ते रहें।” उन्होंने छत्तीसगढ़ में खेलों के माहौल की सराहना करते हुए कहा कि आने वाले समय में यहां से अच्छे खिलाड़ी उभरेंगे।