छत्तीसगढ़

बाबर आजम को क्या करना चाहिए?…, पाक स्टार की खराब फॉर्म के बीच शोएब अख्तर ने सहवाग से पूछा सवाल

नईदिल्ली : बाबर आजम लंबे वक्त से खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. तीनों ही फॉर्मेट में बाबर का बल्ला खामोश दिखाई दे रहा है. पाकिस्तान टीम इन दिनों इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है. सीरीज के पहले मुकाबले में बाबर पाकिस्तान का हिस्सा था, लेकिन टीम की हार और बाबर की खराब फॉर्म के कारण उन्हें सीरीज के बाकी दोनों टेस्ट से बाहर कर दिया गया था. अब इसी बीच पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग से सवाल किया बाबर को क्या करना चाहिए? जिसका उन्हें दिलचस्प जवाब मिला.

बताते चलें कि बाबर को ड्रॉप करते ही पाकिस्तान को इंग्लैंड के खिलाफ अगले यानी दूसरे टेस्ट में जीत मिल गई. इस जीत के बाद बाबर की आलोचनाओं में और इजाफा हो गया. अब वीरेंद्र सहवाग ने बताया कि बाबर को दोबारा फॉर्म में आने के लिए क्या करना होगा. शोएब अख्तर के यूट्यूब पर बात करते हुए सहवाग ने कहा कि बाबर को अब घरेलू क्रिकेट पर ध्यान लगाना चाहिए. सहवाग ने कहा, “बाबर आजम को अब घरेलू क्रिकेट खेलना चाहिए. उन्हें अपनी फिटनेस पर काम करना चाहिए. उन्हें परिवार के साथ कुछ वक्त बिताना चाहिए. फिर शारीरिक रूप से फिट और मानसिक रूप से मजबूत खिलाड़ी के रूप में इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी करनी चाहिए”

सहवाग ने आगे कहा, “बाबर से उम्मीदें कम होने और कप्तानी से उनके इस्तीफे से ऐसा लगता है कि उन पर तकनीक के मुकाबले मानसिक तौर पर ज्यादा असर पड़ा है. उसे मानसिक रूप से मजबूत रहने की जरूरत है. वह एक टैलेंटेड खिलाड़ी है और उसके जैसे खिलाड़ी तेजी से वापसी करते हैं.”

अब तक ऐसा रहा बाबर का अंतर्राष्ट्रीय करियर 

बाबर आजम अब तक पाकिस्तान के लिए 55 टेस्ट, 117 वनडे और 123 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेल चुके हैं. टेस्ट की 100 पारियों में उन्होंने 3997 रन बना लिए हैं. इसके अलावा वनडे की 114 पारियों में 5729 और टी20 इंटरनेशनल की 116 पारियों में 4145 रन स्कोर कर लिए हैं.