छत्तीसगढ़

कोरबा : आकाशीय बिजली गिरने से युवक की मौत, मवेशी चराने के दौरान हुआ हादसा, परिजनों में मातम

कोरबा : कोरबा में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से कोरबा के कटघोरा थाना क्षेत्र में एक युवक की मौत हो गई। मृतक का नाम हेमंत यादव था,जो ग्राम मदनपुर का निवासी था। हेमंत अपनी भैंसो को चराने के लिए नवापारा स्थित खेत में गया हुआ था। इस दौरान मौसम का मिजाज बदल गया और बारिश होने लगी । सहारे के लिए हेमंत पेड़ के नीचे रुक गया,जहां आसमान से बिजली कड़की और सीधे हेमंत के उपर गिरी। हादसे में गंभीर रुप से घायल हेमंत को कटघोरा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती किया गया,जहां उसकी मौत हो गई। मर्ग कायम कर पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है।

बताया जा रहा है कि हेमंत रोज की तरह मवेशी चराने गया हुआ था दोपहर के समय अचानक हल्की बारिश होने लगी और वो खेत के पास ही पेड़ के नीचे रुक गया अचानक आकाशीय बिजली की चपेट में आने से वो घायल हो गया इस दौरान पास में ही खेत मे काम कर रहे लोगो की नजर पड़ी और तत्काल इसकी सूचना हेमंत के परिजनों को दी गई और 108 एंबुलेंस को मौके पर ही बुलाया गया स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया इलाज चलने के कुछ ही समय बाद उसकी मौत हो गई।

बता जा रहा है की हेमंत घर का कमाउ पुत्र था खेती किसानी के साथ वो मजदूरी का काम भी किया करता था पिछले कुछ दिनों से वह मवेशी चराने जा रहा था लेकिन अचानक आकाश से बिजली की चपेट में आने से उसकी मौत हो गई और इस घटना के बाद परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है। कटघोरा थाना पुलिस ने अस्पताल से मिले में मेमो के आधार पर मर्ग कायम कर मृतक के परिजनों का बयान दर्ज किया गया है जहां आगे की जांच कार्यवाही की जा रही है।