छत्तीसगढ़

होने वाला है बड़ा हमला, न करें एयर इंडिया में ट्रैवल…,खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू की धमकी

नईदिल्ली : खालिस्तानी आतंकवादी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने सोमवार को यात्रियों को 1 से 19 नवंबर तक एयर इंडिया की उड़ानों में यात्रा न करने की धमकी दी है. उसने दावा किया कि सिख नरसंहार की 40वीं बरसी पर एयर इंडिया की उड़ान पर हमला हो सकता है.

सिख फॉर जस्टिस (एसएफजे) के संस्थापक गुरपतवंत सिंह पन्नू ने पिछले साल भी ऐसी ही धमकी दी थी.  पन्नू की यह ताजा धमकी ऐसे समय में आई है जब भारतीय विमानों को बम की धमकी लगातार मिल रही है. हालांकि अभी तक ये धमकियां सिर्फ अफवाह साबित हुईं हैं. 

भारत ने घोषित कर रखा है आतंकवादी

जुलाई 2020 से गृह मंत्रालय ने पन्नू को देशद्रोह और अलगाववाद के आरोपों में आतंकवादी घोषित कर दिया है. वह SFJ का नेतृत्व करता है, जो एक अलग सिख राज्य की वकालत करने वाला समूह है. इससे एक साल पहले, भारत ने SFJ को राष्ट्र-विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के लिए गैरकानूनी संगठन के रूप में प्रतिबंधित कर दिया था.

पहले भी दी थी इसी तरह की धमकी 

पन्नू ने नवंबर 2023 में एक वीडियो दावा किया था कि  दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे का नाम बदल दिया जाएगा और 19 नवंबर को यह बंद रहेगा. तब भी उसने वीडियो में लोगों को उस दिन एयर इंडिया से उड़ान भरने से मना किया था. राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने उस पर कई अपराधिक मामले दर्ज किए हैं. 

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान को दी थी जान से मारने की धमकी 

खालिस्तानी आतंकवादी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने इस साल गणतंत्र दिवस पर पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान और राज्य पुलिस महानिदेशक गौरव यादव को जान से मारने की धमकी भी दी. उन्होंने गैंगस्टरों से एकजुट होने और 26 जनवरी को मान पर हमला करने को कहा था.