छत्तीसगढ़

बाबा सिद्दीकी हत्याकांड के आरोपियों की पुलिस हिरासत बढ़ी, कोर्ट ने 25 अक्तूबर तक रिमांड पर भेजा

मुम्बई : एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में गिरफ्तार किए गए चार आरोपियों की पुलिस हिरासत एस्प्लेनेड कोर्ट ने बढ़ा दी है। कोर्ट ने आरोपी गुरमेल सिंह, धर्मराज कश्यप, प्रवीण लोनकर और हरीश कुमार को 25 अक्तूबर तक पुलिस हिरासत में भेजा है। मुंबई पुलिस ने चारों आरोपियों को रिमांड खत्म होने के बाद सोमवार को कोर्ट में पेश किया था।

एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी को 12 अक्तूबर की रात उनके बेटे और कांग्रेस नेता जीशान सिद्दीकी के ऑफिस से बाहर निकलने के दौरान गोली मारी गई थी। जिसके बाद लीलावती अस्पताल में इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई थी। हत्याकांड में सबसे पहले आरोपी गुरमेल सिंह और धर्मराज कश्यप को सबसे पहले पकड़ा गया था। इसके बाद हत्याकांड की साजिश रचने वाले आरोपी शुभम लोनकर के भाई प्रवीण लोनकर को गिरफ्तार किया गया। कुछ दिन बाद एक और आरोपी हरीश कुमार को पकड़ा गया। एस्प्लेनेड कोर्ट ने चारों आरोपियों को 20 अक्तूबर तक पुलिस हिरासत में भेजा था। सोमवार को पुलिस रिमांड समाप्त होने पर पुलिस चारों आरोपियों को लेकर कोर्ट पहुंची। कोर्ट ने मामले में सुनवाई करते हुए चारों आरोपियों की पुलिस रिमांड 25 अक्तूबर तक बढ़ा दी।

वहीं बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में मुंबई पुलिस अब तक 10 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। वहीं हत्याकांड के मुख्य शूटर शिवकुमार गौतम, शुभम लोनकर और मोहम्मद जीशान अख्तर फिलहाल फरार हैं। पुलिस ने तीनों आरोपियों के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी कर दिया है। हत्याकांड में रोज नए-नए खुलासे हो रहे हैं। मुंबई पुलिस के मुताबिक इस हत्याकांड में शामिल बदमाशों ने यूट्यूब पर देखकर हथियार चलाना सीखा था, जबकि मुख्य आरोपी शिवकुमार गौतम ने शादियों में आतिशबाजी के लिए की गई फायरिंग के दौरान हथियार चलाना सीखा था।