छत्तीसगढ़

महाराष्ट्र चुनाव को लेकर 25 अक्टूबर को आएगी कांग्रेस की पहली लिस्ट, जानें संभावित उम्मीदवारों के नाम

मुम्बई : महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में 63 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम फाइनल हो गए हैं. सूत्रों के मुताबिक 25 अक्टूबर को कांग्रेस प्रत्याशियों की पहली सूची जारी होगी. अब कांग्रेस केंद्रीय चुनाव समिति की अगली बैठक 25 अक्टूबर को होगी. इस बैठक में कांग्रेस के बचे हुए प्रत्याशियों के नाम पर मुहर लग सकती है. कांग्रेस केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में जिन 63 उम्मीदवारों के नाम पर मुहर लगी है, उनमें से कुछ नाम सामने आ गए हैं. आइए जानते हैं कांग्रेस अपनी पहली सूची में किस सीट से किस उम्मीदवार को उतार सकती है.

इन उम्मीदवारों को पहली सूची में मिल सकता है टिकट 

नाना पटोले : सकोली
पृथ्वीराज चव्हाण : कराड साउथ
बाला साहब थोराट : संगमनेर
विजय वेडट्टीवार : ब्रह्मपुरी
नितिन राउत : नागपुर वेस्ट
असलम शेख : मलाड वेस्ट
यशोमती ठाकुर : तिवसा
विश्वजीत कदम : पलुसकडे गांव
अमीन पटेल : मुंबापुरी
नसीम खान : चाँदीवली
अमित देशमुख : लातूर सिटी
केसी पटवी : अक्कलकुवा
कुणाल पाटिल : धुले ग्रामीण

कांग्रेस ने अब तक महाराष्ट्र की 96 सीटों पर स्क्रीनिंग पूरी कर ली है. पार्टी को महाविकास अघाड़ी में करीब 110 सीटें मिलने की उम्मीद है. वहीं गठबंधन से जुड़े मुद्दों को लेकर मुंबई में मंगलवार (22 अक्टूबर) को तीन बजे महाराष्ट्र कांग्रेस के वरिष्ठ नेता बाला साहब थोराट उद्धव ठाकरे और शरद पवार से मिलेंगे.

कितनी सीटों पर लड़ेगी कांग्रेस

बता दें कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में महाविकास अघाड़ी में शामिल कांग्रेस 110 सीटों पर चुनाव लड़ सकती है. एमवीए में पार्टी को 110 सीटें मिल सकती हैं, जिसमें कांग्रेस को समाजवादी पार्टी को भी एडजस्ट करना होगा.

वहीं सीटों को लेकर शिवसेना उद्धव गुट के साथ तकरार पर भी सोमवार (21 अक्टूबर) को महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने बयान दिया. उन्होंने कहा कि महाविकास अघाड़ी एकजुट होकर महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव लड़ेगी. उन्होंने कहा कि किसी भी दल के बीच मतभेद नहीं है.