छत्तीसगढ़

‘जो भी पुलिसकर्मी लॉरेंस बिश्नोई का करेगा एनकाउंटर, उसे मिलेंगे 1,11,11,111 रुपए’, करणी सेना का खुलेआम एलान, वीडियो

नईदिल्ली। जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का नाम लगातार सुर्खियों में बना हुआ है। एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या और बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान को जान से मारने की धमकी के बाद से चर्चाओं में है। हालांकि, अब बिश्नोई के एनकाउंटर के लिए क्षत्रिय करणी सेना ने बड़े इनाम का एलान किया है। संगठन के अध्यक्ष राज शेखावत ने लॉरेंस बिश्नोई को मारने वाले किसी भी पुलिस अधिकारी को 1,11,11,111 रुपये (एक करोड़ ग्यारह लाख ग्यारह हजार ग्यारह सौ ग्यारह) का इनाम देने की घोषणा की है। बता दें कि करणी सेना के प्रमुख सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या के मामले में भी बिश्नोई गैंग का नाम आया था।

क्या कहा शेखावत ने?
करणी सेना के अध्यक्ष राज शेखावत का एक वीडियो सामने आया है। इसमें वह खुलेआम लॉरेंस बिश्नोई का एनकाउंटर करने वाले पुलिसकर्मी को 1,11,11,111 रुपये देने का दावा कर रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘हमारे अनमोल रत्न एवं धरोहर अमर शहीद सुखदेव सिंह गोगामेड़ी जी के हत्यारे लॉरेंस बिस्नोई का एनकाउंटर करने वाले पुलिसकर्मी को क्षत्रिय करणी सेना 1,11,11,111 रुपये (एक करोड़ ग्यारह लाख ग्यारह हजार ग्यारह सौ ग्यारह) पुरस्कार के तौर पर देगी। उस बहादुर पुलिसकर्मी के परिवार की सुरक्षा एवं संपूर्ण व्यवस्थाओं का दायित्व भी हमारा ही रहेगा। जय मां करणी।’

फिलहाल जेल में बंद है बिश्नोई
लॉरेंस बिश्नोई फिलहाल ड्रग तस्करी के एक मामले में गुजरात की साबरमती जेल में बंद है। आपको बताते चलें कि अप्रैल में मुंबई में सलमान खान के घर ग्लैक्सी के बाहर गोलीबारी, फिर एनसीपी नेता बाबा सिद्दकी की हत्या में उसका नाम सामने आया। सोशल मीडिया पर अपलोड वीडियो में क्षत्रिय करणी सेना प्रमुख ने कहा कि लॉरेंस बिश्नोई ने हमारे अनमोल रत्न और विरासत अमर शहीद सुखदेव सिंह गोगामेड़ी जी का हत्यारा है। 

पिछले साल की थी गोगामेड़ी की हत्या
बता दें कि करणी सेना के प्रमुख सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की पांच दिसंबर 2023 को जयपुर में अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। कुछ घंटों के बाद लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने उनकी हत्या की जिम्मेदारी ली थी। इस हत्याकांड के मामले में इस साल पांच जून को विशेष अदालत में आरोप पत्र पेश कया था, जिसमें रोहित गोदारा को मास्टरमाइंड बताया गया था। इसके अलावा गोल्डी बरार और वीरेंद्र चारण समेत अन्य पर हत्या की साजिश रचने का आरोप है। ये सभी बिश्नोई गैंग से जुड़े हैं।  बिश्नोई का मजबूत आपराधिक गैंग पूरे देश में सक्रिय है। सितंबर 2023 में गिरोह ने खालिस्तानी समर्थक सुखा दुनेके की हत्या की जिम्मेदारी ली थी।

पिछले छह साल से सलमान खान बिश्नोई के निशाने पर
भारत से लेकर कनाडा और अमेरिका तक दहशत का पर्याय बने गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के निशाने पर अभिनेता सलमान खान पिछले छह साल से रहे हैं। लॉरेंस ने सबसे पहले गैंगस्टर संपत नेहरा को अभिनेता की रेकी करने और मारने की साजिश रचने के लिए मुंबई भेजा था। इससे पहले सलमान ने हरियाणा में घोड़े की नीलामी पर बोली लगाई थी, तब भी लॉरेंस गिरोह अभिनेता पर नजर रखे हुए था।

लॉरेंस ने पूछताछ में बताया था कि उसने 2018 में संपत नेहरा को मैसेज भेजा था कि सलमान खान ने काले हिरण को मारकर बिश्नोई समाज की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाई है, इसलिए उसे मार दिया जाना चाहिए। संपत मुंबई में सलमान की हत्या की साजिश रचने व रेकी करने गया था। वह उनके पीछे हैदराबाद भी गया और वहीं रहा। वहां से उसे हरियाणा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। उसने फोन नहीं होने की वजह से राजू बसौदी से संपर्क नहीं किया था।