छत्तीसगढ़

रायपुर दक्षिण उपचुनाव: कांग्रेस से आकाश शर्मा को मिला टिकट, भाजपा प्रत्याशी सुनील सोनी से होगा मुकाबला

रायपुर। रायपुर दक्षिण उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने आकाश शर्मा को प्रत्याशी घोषित कर दिया है। आकाश शर्मा वर्तमान में यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष हैं। उनका मुकाबला बीजेपी के सुनील सोनी से होगा। रायपुर दक्षिण विधानसभा में 13 नवंबर को वोटिंग होगी।

आकाश शर्मा का जन्म 29 अक्टूबर 1989 को रायपुर में हुआ। पिता अरुण शर्मा सरकारी विभाग में एक अधिकारी हैं, वहीं माता करुणामयी शर्मा एक गृहिणी हैं। इनके दादा पं. दशरथ शर्मा ग्राम अर्जुन्दा में स्कूल शिक्षक थे। आकाश शर्मा का वर्तमान निवास रायपुर है। वर्ष 2018 में आकाश की शादी कांकेर निवासी राजेश तिवारी की बेटी अपूर्वा तिवारी से हुई थी।

आकाश शर्मा की शिक्षा रायपुर में हुई है। स्कूल की पढ़ाई पूरी करने के बाद रायपुर के महाराजा अग्रसेन अंतरराष्ट्रीय महाविद्यालय से वर्ष 2017 तक बी.कॉम और उसके बाद एम.कॉम की परीक्षा पास की।

सोमवार को एक ओर जहां आकाश के घर में बड़ी संख्या में समर्थक सुबह से ही नाम के ऐलान का इंतजार कर रहे थे। वहीं, दूसरी ओर सोशल मीडिया पर भी उनके लिए बधाई पोस्ट नजर आने लगे थे। सोशल मीडिया पर बड़ी संख्या में लोगों ने उन्हें नाम घोषित होने से पहले ही बधाई दे दी थी।