छत्तीसगढ़

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव: राज ठाकरे के बेटे अमित ठाकरे माहिम सीट से लड़ेंगे चुनाव

मुम्बई : महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सभी पार्टियां धीरे-धीरें अपने उम्मीदवारों के नामों पर मुहर लगा रही है. इस बीच महाराष्ट्र नव निर्माण सेना (एमएनस) के प्रमुख राज ठाकरे के बेटे अमित ठाकरे माहिम विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे. पार्टी की तरफ से जारी लिस्ट में उनके नाम की घोषणा की गई है.

राज ठाकरे की पार्टी MNS ने दूसरी लिस्ट में 45 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया है. कल्याण ग्रामीण से प्रमोद (राजू) रतन पाटिल को उम्मीदवार बनाया गया है. वर्ली सीट से MNS प्रवक्ता और पूर्व नगरसेवक संदीप सुधाकर देशपांडे को टिकट दिया गया है. ठाणे शहर से अविनाश जाधव को मैदान में उतारा गया है.

MNS उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी

इसके साथ ही बोरीवली से कुणाल माईणकर को टिकट दिया गया है. दिंडोशी से भास्कर परब को प्रत्याशी बनाया गया है. वर्सोवा से संदेश देसाई को उम्मीदवार बनाया गया है. गोरेगांव से विरेंद्र जाधव को टिकट दिया गया है. कांदिवली पूर्व से महेश फरकासे को उम्मीदवार बनाया गया है. वहीं, घाटकोपर पश्चिम से गणेश चुक्कल को उम्मीदवार बनाया गया है. 

आदित्य ठाकरे का चुनाव क्षेत्र है वर्ली 

राज ठाकरे ने संदीप देशपांडे को वर्ली से उम्मीदवार घोषित किया है, जो कि आदित्य ठाकरे का चुनाव क्षेत्र है. आदित्य ठाकरे राज्य के पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे के बेटे हैं. पार्टी के उम्मीदवारों के नामों पर सहमति के लिए राज ठाकरे ने सोमवार (21 अक्टूबर) को पार्टी निरीक्षकों से मिली रिपोर्ट पर चर्चा की. कहां से MNS उम्मीदवार सीट जीत सकता है? इसकी समीक्षा की गई थी. बैठक में अमित ठाकरे ने इस बात पर जोर दिया था कि उन्हें माहिम से चुनाव लड़ना चाहिए. 

सबको चुनाव लड़ने का अधिकार- संजय राउत

अमित ठाकरे की उम्मीदवारी को लेकर राज ठाकरे ने तो माहिम सीट चुनकर फैसला कर लिया है लेकिन जीत सुनिश्चित करना बड़ी चुनौती है. इस बीच उद्धव ठाकरे गुट के नेता संजय राउत ने अमित ठाकरे के चुनाव लड़ने पर अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि सबको चुनाव लड़ने का अधिकार है. 

बता दें कि महाराष्ट्र में एक ही चरण में सभी 288 सीटों पर 20 नवंबर को वोटिंग होगी, जबकि 23 नवंबर को वोटों की गिनती की जाएगी.