छत्तीसगढ़

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलियाई दौरे के लिए टीम इंडिया पर बहुत बड़ा अपडेट, नितीश रेड्डी की राह में रोड़ा बन सकता है ये खिलाड़ी

नईदिल्ली : भारतीय क्रिकेट टीम इस समय न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में व्यस्त है. उसके बाद टीम इंडिया के सामने ऑस्ट्रेलिया की कठिन चुनौती आने वाली है क्योंकि दोनों देशों के बीच 22 नवंबर से बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी की शुरुआत होने वाली है. अब एक नया अपडेट सामने आया है कि भारतीय टीम कब ऑस्ट्रेलिया जाएगी और किन खिलाड़ियों को मौका मिल सकता है.

भारतीय टीम 10 नवंबर को पर्थ के लिए रवाना हो सकती है. पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला 22 नवंबर से पर्थ में खेला जाएगा, लेकिन यह भी एक बड़ा सवाल है कि आखिर स्क्वाड में किन खिलाड़ियों को जगह दी जाएगी. भारत-न्यूजीलैंड दूसरा टेस्ट मैच पुणे में खेला जाना है, जिसके बाद बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए चयनकर्ता मीटिंग करने वाले हैं.

SRH के खिलाड़ी को मिल सकती है जगह

ऑस्ट्रेलियाई दौरे के लिए नितीश कुमार रेड्डी का नाम सबसे आगे चल रहा है. नितीश ने IPL 2024 में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलते हुए 13 मैचों में 303 रन बनाए थे. वहीं हाल ही में भारत के लिए डेब्यू करते हुए उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ टी20 मैच में 74 रन की पारी खेलकर सनसनी फैलाई थी. इस रिपोर्ट अनुसार चीफ सिलेक्टर अजीत अगरकर और उनकी टीम, नितीश को एक तेज गेंदबाजी विकल्प के रूप में तैयार करना चाहती है. चूंकि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच टेस्ट मैचों की लंबी सीरीज खेली जाएगी, इसलिए भारतीय स्क्वाड के साथ खूब सारे नेट गेंदबाज भेजे जाने की भी खबर है.

शार्दुल ठाकुर को भी टीम इंडिया के स्क्वाड में शामिल किया जा सकता है, जिन्होंने 2022 में गाबा में हुए मैच में कुल 7 विकेट लिए और 67 रन की पारी खेलकर भारत की जीत में बहुत बड़ा योगदान दिया था. ठाकुर ने कुछ महीने पूर्व मुंबई को रणजी ट्रॉफी जिताने में भी अहम रोल निभाया था. तेज गेंदबाजी रोल के लिए ठाकुर और नितीश में से किसी एक का चयन हो सकता है.