छत्तीसगढ़

विनेश फोगाट के बाद साक्षी मलिक थामेंगी कांग्रेस का हाथ? खुद दिए बड़े संकेत, वीडियो

नईदिल्ली : साक्षी मलिक ने अपनी ऑटोबायोग्राफी में कई बड़े दावे किए हैं. मगर अब उन्होंने कांग्रेस ज्वाइन करने और भारतीय कुश्ती संघ (WFI) के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण सिंह को लेकर बहुत कुछ कहा है. साक्षी ने इंटरव्यू में स्पष्ट किया है कि उन्हें राजनीति का कोई लालच नहीं है और बृजभूषण सिंह के खिलाफ उनकी लड़ाई जारी रहेगी. साक्षी मलिक ने कहा, “मुझे किसी भी चीज का कोई लालच नहीं है. कांग्रेस ज्वाइन करना विनेश फोगाट का निजी फैसला था.”

साक्षी मलिक ने कहा, “मुझे बयानबाजी करके कोई फायदा नहीं होगा और जबसे प्रदर्शन शुरू हुआ तभी से मैंने सच बोला है. हमारे पास इस बात का सबूत भी है कि भाजपा नेताओं ने उन्हें प्रदर्शन करने की इजाजत दिलवाई थी. इसमें कोई झूठ की बात रह ही नहीं जाती. मेरी बृज भूषण सिंह के खिलाफ लड़ाई जारी है और उसका कोर्ट में केस चल रहा है. मैं आज भी कहूंगी जो पहले दिन कहा था. मैं आज भी बहन-बेटियों के लिए खड़ी हूं और मुझे किसी चीज का लालच नहीं है.”

कांग्रेस ज्वाइन करने पर क्या बोलीं साक्षी?

बताते चलें कि हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 से ठीक पहले विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया ने कांग्रेस पार्टी का दामन थामा था. विनेश यहां तक कि जुलाना सीट से विधायक चुनकर आई हैं. इस विषय पर साक्षी ने कहा, “उन्होंने कांग्रेस पार्टी ज्वाइन की, यह उनका निजी फैसला है. मगर प्रोटेस्ट की शुरुआत शुरुआत राजनीति में उतरने के इरादे से नहीं हुई थी. विनेश खुद भी कह चुकी हैं कि प्रोटेस्ट करने की अनुमति भाजपा नेताओं बबीता फोगाट और तीरथ राणा ने दिलाई थी.”

साक्षी ने बताया कि कांग्रेस में जाना विनेश का निजी फैसला है और जहां तक उनके राजनीति में उतरने की बात है, वो अपने मौजूदा पद से खुश हैं. उन्हें रेलवे में और खेलों की प्रगति के लिए काम करके खुशी मिलती है. उन्होंने साफ किया कि उन्हें राजनीति या किसी पद का कोई लालच नहीं है.