छत्तीसगढ़

सीएम हिमंत बिस्वा बोले- राहुल गांधी को पाकिस्तान में करनी चाहिए भारत जोड़ो यात्रा, एकजुट है देश

गुवाहाटी I असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि 1947 में कांग्रेस के तहत भारत का विभाजन हुआ था। अब कांग्रेस को ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के लिए पाकिस्तान जाना चाहिए। राहुल गांधी को यह यात्रा पाकिस्तान में करनी चाहिए क्योंकि भारत एकजुट है।

सरमा की यह टिप्पणी तब आई है जब एक दिन पहले कांग्रेस ने उनपर और उनकी पत्नी के खिलाफ भ्रष्टाचार के कई आरोप लगाए और सीबीआई को पत्र लिखकर आरोपों की जांच की मांग की।

असम प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने सोमवार को दिल्ली में सीबीआई को ज्ञापन सौंपा और जंतर-मंतर पर धरना दिया। इसमें एआईसीसी प्रभारी जितेंद्र सिंह और असम इकाई के प्रमुख भूपेन कुमार बोरा सहित कई शीर्ष नेताओं ने भाग लिया था। 

एआईसीसी महासचिव जयराम रमेश ने कहा था, “असम में मेरे सहयोगियों ने असम के सीएम के खिलाफ सात विशिष्ट मामलों पर सीबीआई जांच की मांग की है। हिमंत बिस्वा सरमा को ग्रेट बीजेपी वॉशिंग मशीन का आशीर्वाद प्राप्त है, लेकिन उनके खिलाफ सबूत हैं। क्या सीबीआई को अपना काम करने की अनुमति दी जाएगी।

सीबीआई को सौंपे गए ज्ञापन में कहा गया, “असम प्रदेश कांग्रेस कमेटी निम्नलिखित महत्वपूर्ण मुद्दों पर सीबीआई, भारत सरकार का ध्यान आकर्षित करना चाहती है और सीबीआई द्वारा तत्काल जांच करने के लिए तुरंत कदम उठाने का अनुरोध करती है। सच्चाई का पता लगाना और उनके खिलाफ उचित कार्रवाई करना आपकी सर्वोच्च प्राथमिकता है।”