छत्तीसगढ़

गवर्नर के साथ प्लेन से आई महिला को नहीं मिला स्ट्रेचर, चादर में लपेट ले गए अस्पताल

रांची I झारखंड की राजधानी रांची के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट की तमाम सुविधाओं के दावों की पोल खोलती एक मार्मिक तस्वीर सामने आई है. दिल्ली से रांची विमान से पहुंची एक महिला मरीज को एंबुलेंस तक ले जाने के लिए स्ट्रेचर तक नहीं उपलब्ध कराया गया. महिला मरीज को चादर में लपेट कर अस्पताल पहुंचाया गया. बताया जा रहा है कि इसी विमान से गवर्नर भी पहुंचे थे, उसके बाद भी महिला मरीज को कोई सुविधा नहीं मिल सकी. इतना ही नहीं हाल ही में बिरसा मुंडा एयरपोर्ट को यात्रियों को बेहतर सुविधा देने के मामले में अवार्ड भी हासिल हुआ था.

मिली जानकारी के अनुसार, दिल्ली से रांची इंडिगो कि विमान में एक महिला मरीज को लाया गया. महिला बीमार थी. जिसे रांची के बरियातू स्थित पल्स अस्पताल में भर्ती कराना था. मरीज की स्थिति इतनी अच्छी नहीं थी कि वह चल सके. इंतजार के बाद भी स्ट्रेचर न मिलने पर परिवार के लोगों ने चादर का सहारा लिया. एंबुलेंस तक महिला को चादर में लपेटकर ले गए.

हैरानी की बात यह है कि एयरपोर्ट पर रिम्स अस्पताल की ओर से चिकित्सक और चिकित्सा कर्मी रहते हैं. बावजूद इसके एयरपोर्ट से मरीज को एंबुलेंस तक ले जाने के लिए स्ट्रेचर या व्हीलचेयर के बदले मरीज को चादर में लपेट कर ढोया गया. मामले में बिरसा मुंडा एयरपोर्ट से जुड़े अधिकारी चुप्पी साधे हुए हैं. एयरपोर्ट के निदेशक एल के अग्रवाल मामले पर बोलने से बचते नजर आए.