छत्तीसगढ़

मैं हैरान हूं…, टी-20 वर्ल्डकप टीम में इन प्लेयर्स के ना होने पर भड़के मोहम्मद अजहरुद्दीन

नईदिल्ली I टी-20 वर्ल्डकप के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है और इसमें कोई भी चौंकाने वाला नाम सामने नहीं आया है. टीम पर अलग-अलग तरह के रिएक्शन आ रहे हैं और भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन इससे नाखुश नज़र आए हैं. मोहम्मद अजहरुद्दीन ने श्रेयस अय्यर और मोहम्मद शमी को टीम में शामिल किए जाने की मांग की है.

बीसीसीआई द्वारा सोमवार को टी-20 वर्ल्डकप की टीम का ऐलान किया गया, जिसके बाद अजहरुद्दीन ने ट्वीट किया. उन्होंने लिखा कि मेन स्क्वॉड से श्रेयस अय्यर और मोहम्मद शमी को बाहर करने पर हैरान हूं. पूर्व कप्तान ने कहा कि दीपक हुड्डा की जगह श्रेयस अय्यर और हर्षल पटेल की जगह मोहम्मद शमी को शामिल किया जाना चाहिए था.आपको बता दें कि टी-20 वर्ल्डकप इस बार ऑस्ट्रेलिया में खेला जाएगा, 16 अक्टूबर से मेन इवेंट खेला जाना है जबकि 13 नवंबर को फाइनल मुकाबला होगा.

टीम की बात करें तो अभी मोहम्मद शमी और श्रेयस अय्यर को स्टैंडबाय प्लेयर्स के तौर पर शामिल किया गया है. ये दोनों ही खिलाड़ी टी-20 वर्ल्डकप 2021 में टीम का हिस्सा थे, लेकिन उसके बाद से ही टी-20 टीम में जगह बनाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं. मोहम्मद शमी ने तो टी-20 वर्ल्डकप के बाद से ही कोई टी-20 मैच नहीं खेला है.

हर्षल पटेल ने आईपीएल में बेहतर प्रदर्शन कर टीम इंडिया की टी-20 में जगह बनाई है. चोट की वजह से वह एशिया कप नहीं खेल पाए थे, लेकिन यह तय माना जा रहा था कि एक बार फिट होने पर वह टी-20 वर्ल्डकप की टीम में जगह सुनिश्चित कर लेंगे. टी-20 वर्ल्डकप के लिए भारतीय टीम इस प्रकार है: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, आर. अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह.

स्टैंडबाय खिलाड़ी – मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई, दीपक चाहर.

टी-20 वर्ल्डकप में भारत का पूरा शेड्यूल-
•    17 अक्टूबर- भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया (वॉर्म अप मैच) 9.30 AM
•    19 अक्टूबर- भारत बनाम न्यूजीलैंड (वॉर्म अप मैच) 1.30 PM
•    23 अक्टूबर- भारत बनाम पाकिस्तान, 1.30 PM
•    27 अक्टूबर- भारत बनाम A2, 12:30 PM
•    30 अक्टूबर- भारत बनाम साउथ अफ्रीका, 4.30 PM
•    2 नवंबर- भारत बनाम बांग्लादेश, 1.30 PM
•    6 नवंबर- भारत बनाम B1, 1.30 PM