छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ : ये पदयात्रा नहीं, परिवार यात्रा है…,रामविचार नेताम का तंज- स्वस्थ्य रहने के लिए जरूरी है पदयात्रा,कांग्रेस लड़ रही है अपने अस्तित्व की लड़ाई

बिलासपुर I कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा को लेकर देशभर में बीजेपी के नेता तंज कस रहे हैं। अब छत्तीसगढ़ के बीजेपी नेता रामविचार नेताम ने कांग्रेस के भारत जोड़ो यात्रा पर तंज कसते हुए कहा कि, बहुत से नेताओं का सेहत बिगड़ रहा है। इसके लिए पद यात्रा जरूरी है। लेकिन ये पदयात्रा नहीं, परिवार यात्रा है। परिवार को संभालना है, पार्टी को कैसे बचाना है। इसके लिए कांग्रेस अपने अस्तित्व की लड़ाई लड़ रहा है।

अंबिकापुर जाते समय कुछ देर के लिए प्रदेश के पूर्व गृहमंत्री और भाजपा नेता रामविचार नेताम बिलासपुर में छत्तीसगढ़ भवन पहुंचे थे। इस दौरान मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में जाति के आधार पर राजनीति नहीं है। आदिवासी मुख्यमंत्री का होना या नहीं होना कोई मुद्दा नहीं है।

भारतीय संस्कृति का मजाक है
सोशल मीडिया में हाफ पैंट जलाने पर बवाल मचाने को लेकर उन्होंने कहा कि हमारा मान, सम्मान स्वाभिमान का प्रतीक है, टोपी जला दिया गया पैंट जला दिया गया, यह भारतीय संस्कृति का मजाक है और एक तरह से विकृत मानसिकता का परिचय दिया है।

प्रदेश को खोखला बना दिया गया है
नेताम ने राज्य सरकार की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाते हुए कहा कि प्रदेश में रेत, कोयला, जमीन और शराब माफियाओं का राज है। जमीन पर अवैध कब्जा हो रहा है। किसी के जमीन पर कोई भी कब्जा कर रहा है। वहीं, सरकार ऐसे लोगों को संरक्षण दे रही है।

क्रिकेट की तरह है राजनीति
उन्होंने कहा कि राजनीति कुछ क्रिकेट की तरह ही है। इसलिए संगठन में बदलाव भी क्रिकेट की तरह होता रहता है। उन्होंने कहा कि संगठन में परिवर्तन होना कोई नई बात नहीं है। सीनियर खिलाड़ियों (लीडर) को नजर अंदाज करने के सवाल पर उन्होंने कहा कि सीनियर जूनियर का सवाल नहीं है। सीनियरों का पार्टी में सम्मान देने के साथ परामर्श भी लिया जाता है।