छत्तीसगढ़

रोहित शर्मा के बैटिंग पर आकाश चोपड़ा ने उठाए सवाल, बताया- हिटमैन क्यों हो रहे फ्लॅाप

नई दिल्ली । भारत के कप्तान और सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा का बल्ला पिछले कुछ मैच से खामोश है। एशिया कप से पहले भारतीय टीम काफी शानदार प्रदर्शन कर रही थी। हालांकि एशिया कप में भारतीय टीम की कुछ खामियां भी उजागर हो गई। बता दें कि एशिया कप में रोहित शर्मा का बल्ला ज्यादातर खामोश ही रहा। इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए पहले टी-20 मैच में रोहित शर्मा एक बड़ा शॅाट मारने की कोशिश में सिर्फ 11 रन बनाकर आउट हो गए।

रोहित शर्मा के आक्रमक बैटिंग शैली से नाराज हैं आकाश चोपड़ा

रोहित शर्मा के बल्ले से रन न निकलने की पीछे भारत के पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने एक बड़ी वजह बताई है। आकाश चोपड़ा ने कहा कि रोहित शर्मा की आक्रमक बैटिंग शैली उनके लिए कारगर नहीं है। आकाश ने कहा, ‘व्यक्तिगत तौर पर मुझे रोहित शर्मा की आक्रमक बैटिंग शैली पसंद नहीं है। उन्होंने कहा कि अगर रोहित शर्मा 40 गेंद खेलेंगे तो वो जरुर 75 रन बनाएंगे। लेकिन वो खुद को बड़ी पारी खेलने का मौका नहीं दे रहे। आकाश चोपड़ा ने कहा, ‘रोहित एक खास खिलाड़ी हैं, उन्हें अपनी पारी को बड़ा बनाने के लिए कुछ वक्त पिच पर बिताना जरूरी है।

इस साल टी20 में रोहित का बल्ला रहा है खामोश 

रोहित शर्मा ने इस साल खेले 18 टी-20 मुकाबलों में 25.52 के औसत से 434 रन बनाए। इस साल उनके बल्ले से सिर्फ दो अर्धशतक निकले हैं। गौरतलब है कि इस साल आइपीएल में भी उनका बल्ला ज्यादातर मैच में खामोश ही था। बता दें कि आइपीएल 2022 में रोहित शर्मा ने आइपीएल में 14 मैच में 19.14 औसत से सिर्फ 268 रन ही बनाए।

फॅार्म में वापस लौटे केएल राहुल

वहीं, दूसरी ओर भारतीय टीम के लिए एक अच्छी खबर यह है कि भारतीय सलामी बल्लेबाज केएल राहुल फॅार्म में आ चुके हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ महत्वपूर्ण 55 रन बनाए। एशिया कप में केएल राहुल का प्रदर्शन काफी निराशजनक रहा था। हालांकि अफगानिस्तान के खिलाफ उन्होंने अच्छी बल्लेबाजी की थी। आकाश चोपड़ा ने केएल राहुल की तारीफ करते हुए कहा, ‘केएल राहुल को सिर्फ एक खिलाड़ी ही रोक सकता है, वो है खुद केएल राहुल।