छत्तीसगढ़

Ind vs Pak: पाकिस्तान के खिलाफ 50 प्लस की पारी खेलते ही कोहली तोड़ देंगे तेंदुलकर का यह बड़ा रिकार्ड

नई दिल्ली । टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में विराट कोहली का रिकार्ड पाकिस्तान के खिलाफ बेहद शानदार रहा है। अब टी20 वर्ल्ड कप 2022 में टीम इंडिया को अपना पहला मैच इसी टीम के खिलाफ रविवार को मेलबर्न में खेलना है। इस मैच में अगर टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ अच्छी बल्लेबाजी की और इस टीम के खिलाफ 50 प्लस स्कोर करने में कामयाब हो पाए तो वो पूर्व भारतीय बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर का एक बड़ा रिकार्ड तोड़ देंगे।

सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ सकते हैं किंग कोहली

आइसीसी के लिमिटेड ओवर टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा बार 50 प्लस का स्कोर बनाने के मामले में सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली दोनों ही संयुक्त रूप से बराबरी पर हैं। आइसीसी के लिमिटेड ओवर टूर्मामेंट में अब तक तेंदुलकर और कोहली ने 23-23 बार 50 प्लस की पारी खेली है। अब अगर विराट कोहली पाकिस्तान के खिलाफ 50 रन से ज्यादा का पारी खेलते हैं तो वो सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ देंगे। वहीं अगर पाकिस्तान के खिलाफ कोहली ऐसे करने से चूक भी जाते हैं तो आगे के मैचों में भी उनके पास तेंदुलकर का रिकार्ड तोड़ने का मौका होगा।

विराट कोहली ने अब तक आइसीसी के लिमिडेट ओवर टूर्नामेंट में कुल 60 मैच खेले हैं और इसमें से 23 बार उन्होंने 50 से ज्यादा रन की पारी खेली है। टी20 वर्ल्ड कप में उन्होंने अब तक 21 मैच खेले हैं और 10 बार 50 प्लस का स्कोर बनाया है तो वहीं वनडे वर्ल्ड कप के 26 मैचों में उन्होंने दो शतक के साथ 6 अर्धशतक भी लगाए हैं। वहीं चैंपियंस ट्राफी की बात करें तो कोहली ने 13 मैचों में 5 बार 50 से ज्यादा का स्कोर बनाया है।

सचिन तेंदुलकर की बात करें को उन्होंने वनडे वर्ल्ड कप और चैंपियंस ट्राफी में ही हिस्सा लिया था। उन्होंने कभी टी20 वर्ल्ड कप में हिस्सा नहीं लिया। वनडे वर्ल्ड कप की बात करें तो तेंदुलकर ने इसमें कुल 6 शतक के साथ 15 अर्धशतक लगाए हैं तो वहीं चैंपियंस ट्राफी के 16 मुकाबलों में उनके बल्ले से 1 शतक और 1 ही अर्धशतक निकला है। सचिन ने आइसीसी के सिमित ओवर टूर्नामेंट में कुल 61 मैच खेले थे और 23 बार 50 से ज्यादा का स्कोर बनाया था।