छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ राज्य स्थापना दिवस को आज गौरव दिवस के रूप में मनाएगी भाजपा-अरुण साव

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सांसद अरुण साव ने कहा है कि प्रदेश भाजपा छत्तीसगढ़ राज्य स्थापना दिवस को गौरव दिवस के रूप में मनाएगी। इस अवसर पर घरों में दीप प्रज्ज्वलित करेगी। प्रदेश भर में अलग-अलग जगह कार्यक्रम आयोजित होंगे। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष श्री साव ने छत्तीसगढ़ राज्य निर्माण के लिए तत्कालीन प्रधानमंत्री अटलबिहारी वाजपेयी के प्रति कृतज्ञता प्रकट करते हुए कहा कि भाजपा की तब की केंद्र सरकार छत्तीसगढ़ राज्य बनाने, यहां की जनभावनाओं के अनुरूप राज्य का विकास करने के लिए हमेशा याद की जाती रहेगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार छत्तीसगढ़ के विकास की मुख्य बल्कि एकमेव भागीदार है। भाजपा की केंद्र सरकार ने छत्तीसगढ़ राज्य बनाया और भाजपा की राज्य सरकार ने छत्तीसगढ़ को विकास की ऊंचाइयों पर पहुंचाया।

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष श्री साव ने कहा कि अटलजी ने यह जानते हुए भी छत्तीसगढ़ राज्य स्थापित किया कि नया राज्य बनने पर संख्या बल के आधार पर भाजपा को विपक्ष में बैठना होगा। भाजपा ने छत्तीसगढ़ राज्य के निर्माण के लिए विपक्ष में बैठना स्वीकार करते हुए राज्य बनाया। क्योंकि भाजपा विकास और जनसेवा की राजनीति करती है। कांग्रेस ने राज्य की सत्ता हाथ में आते ही लोकतंत्र की हत्या की। जनता को उत्पीड़ित किया। तानाशाही की। भ्रष्टाचार में आकंठ डूबी और आखिरकार राज्य के पहले चुनाव में लोकतंत्र जीत गया। कांग्रेस को जनता ने 15 साल का वनवास देकर भाजपा को छत्तीसगढ़ बसाने की जिम्मेदारी सौंपी। भाजपा ने यह कर्तव्य बखूबी निभाया है।

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष अरुण साव ने कहा कि अब बीते 4 साल से छत्तीसगढ़ का विकास ठहर गया है। छत्तीसगढ़ में भ्रष्टाचार, कर्ज का बढ़ता बोझ, आर्थिक दिवालियापन की स्थिति, माफियाराज, गुंडाराज, हिंसा, हत्या, लूट, बलात्कार, अराजकता का आलम है। किंतु अब अंधकार छंटने वाला है। नया सूरज निकलने वाला है। विकास का कमल खिलने वाला है। भाजपा छत्तीसगढ़ की जनता को विश्वास दिलाना चाहती है कि जहां से विकास थमा है, उसे दोगुनी गति से पुनः शुरू करेंगे। छत्तीसगढ़ में कानून का राज स्थापित करेंगे।