छत्तीसगढ़

कोरबा : कुएं में डूबकर युवक की मौत, गर्भवती पत्नी ढूंढने निकली तो पानी में दिखा शव; हादसा या खुदकुशी जांच में जुटी पुलिस

कोरबा। कोरबा जिले के पथरीपारा में मंगलवार दोपहर को कुएं में तैरती हुई एक युवक की लाश मिली। 29 साल का रामप्रवेश राम गैरेज में मिस्त्री का काम करता था। घटना रामपुर चौकी क्षेत्र अंतर्गत बालको मुख्य मार्ग के पास की है।

सुबह से ही रामप्रवेश कहीं नजर नहीं आ रहा था, तब उसकी पत्नी रामकुंवर ने उसे ढूंढना शुरू किया। वह कुएं तक गई और उसमें झांककर देखा, तो उसमें पति की लाश तैरती नजर आई। इस पर उसने शोर मचाकर लोगों को बुलाया। घटना के बारे में पता चलते ही आसपास के लोगों की भीड़ लग गई। ग्रामीणों ने रामप्रवेश की लाश कुएं से निकाली, लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। फिर भी गांववाले और परिजन उसे लेकर जिला अस्पताल पहुंचे, जहां जांच के बाद डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

रामप्रवेश अपनी पत्नी रामकुंवर और अपनी 9 साल की बच्ची के साथ रहता था। फिलहाल पत्नी गर्भवती है। मृतक के बड़े भाई इकराम प्रसाद राम ने बताया कि उसने भाई को बचाने के लिए कुएं में छलांग भी लगाई और उसे रस्सी से बांधकर निकाला, लेकिन वह बच नहीं सका। उसके सिर पर चोट के निशान हैं। जिला अस्पताल चौकी पुलिस ने मर्ग कायम कर लिया है। शव का पोस्टमॉर्टम कराया जा रहा है।

पुलिस ने कहा कि युवक ने खुदकुशी क्यों की, ये जांच के बाद पता चल सकेगा। फिलहाल परिजनों और आसपास के लोगों से पूछताछ की जा रही है। पुलिस ने कहा कि हादसे के एंगल से भी मामले की जांच की जा रही है।