छत्तीसगढ़

मुस्लिम युवक को पीट-पीटकर मार डालने के कुछ घंटे बाद छात्रा ने लगाई फांसी, गांव में तनाव-PAC तैनात

सहारनपुर I उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. यहां एक बीएससी की छात्रा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. बताया जा रहा है कि उसके क्लासमेट की कथित तौर पर पिटाई से मौत के कुछ घंटों बाद ही छात्रा ने खुद को फांसी लगा ली. पुलिस के मुताबिक, मामला दो सम्प्रदायों का है, इसलिए गांव में तनाव की स्थिति को देखते हुए पुलिस और पीएसी की तैनाती कर दी गई है. मामले की छानबीन जारी है. वहीं, मृतक युवक के पिता ने छात्रा के परिजनों पर घर बुलाकर हत्या करने का आरोप लगाया है.

मामला रामपुर मनिहारान क्षेत्र के इस्लामपुर इलाके का है. यहां की रहने वाली बीएससी की छात्रा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. बताया जा रहा है कि बीती एक नवंबर की रात छात्रा के घर में कथित रूप से गांव निवासी जियाउर्रहान (19) घुस गया. छेड़छाड़ के आरोप में छात्रा के परिजनों ने उसकी जमकर पिटाई कर दी. जिसमें युवक गंभीर रूप से घायल हो गया. जिला अस्पताल भर्ती कराया गया, जहां से जहां से उसे उपचार के लिये देहरादून ले जाया गया और उपचार के दौरान बुधवार (2 नवंबर) की सुबह उसकी मौत हो गई. युवक की मौत की सूचना मिलते ही दूसरे धर्म की युवती ने भी गले में कथित रूप से फंदा डालकर आत्महत्या कर ली.

पिता बोला- घर बुलाकर मार डाला बेटे को

मीडिया रिपोट्स के मुताबिक, मृतक युवक के पिता एक किराने की दुकान चलाते हैं. उन्होंने कहा कि लड़की के परिवार ने मंगलवार को मेरे बेटे को अपने घर बुलाया था. उन्होंने उसे बेरहमी से पीटा और घर के बाहर छोड़ दिया. किसी ने हमें सूचित किया. जिसके बाद मौके पर पहुंचे और जमीन से उठाकर अस्पताल ले गए, जहां से उसे देहरादून के एक उच्च केंद्र में रेफर कर दिया गया. बुधवार को उसकी मौत हो गई.

गांव में तनाव की स्थिति, PAC तैनात

सहारनपुर के देहात पुलिस अधीक्षक सूरज राय ने बताया कि यह मामला दो सम्प्रदायों का है, इसलिए गांव में तनाव की स्थिति को देखते हुए पुलिस और पीएसी की तैनाती कर दी गई है. पुलिस ने दोनों शवों को कब्जे मे लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. पुलिस ने यह भी बताया कि युवती दूसरे धर्म की थी और दोनों साथ में पढ़ते थे.

राय ने बताया कि सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई. सहारनपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक विपिन टाडा भी गांव पहुंचे और दोनों परिवारों के परिजनों से मुलाकात की. पुलिस ने कहा कि उन्हें अभी तक किसी भी परिवार से कोई शिकायत नहीं मिली है. मृत व्यक्ति की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी. युवती की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में फांसी से मौत का जिक्र है. पुलिस ने कहा कि कोई प्राथमिकी दर्ज नहीं की गई है.