छत्तीसगढ़

दाऊद इब्राहिम पर NIA का शिकंजा, डॉन और उसके चार गुर्गों के खिलाफ चार्जशीट दायर

नईदिल्ली I एनआईए ने अंडरवर्ल्ड सरगना दाऊद इब्राहिम समेत पांच लोगों के खिलाफ चार्जशीट दायर की है. एनआईए की चार्जशीट में दाऊद के तीन गिरफ्तार किए जा चुके गुर्गों के नाम हैं. बाकी दो नामों में फरार चल रहे कुख्यात अपराधी दाऊद इब्राहिम और गैंगस्टर छोटा शकील के नाम हैं. 

एनआईए ने डी-कंपनी और डॉन दाऊद इब्राहिम की गतिविधियों से संबंधित मामले में गिरफ्तार किए जा चुके जिन तीन लोगों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की है, उनके नाम आरिफ अबुबकर शेख, शब्बीर अबुबकर शेख और मोहम्मद सलीम कुरैशी उर्फ सलीम फ्रूट हैं.

चार्जशीट में एनआईए ने यह कहा

एनआईए की ओर से दायर चार्जशीट के मुताबिक, जांच में पाया गया है कि आरोपी डी-कंपनी,  एक आतंकी गिरोह और एक संगठित अपराध सिंडिकेट के सदस्य हैं, जिन्होंने विभिन्न प्रकार के गैरकानूनी कामों को अंजाम देकर गैंग की आपराधिक गतिविधियों को आगे बढ़ाने की साजिश रची थी. इसके अलावा, उन्होंने भारत की सुरक्षा के खतरा पहुंचाने के इरादे और भय पैदा करने के साथ तात्कालिक मामले में एक व्यक्तिगत आतंकवादी और डी-कंपनी के लाभ के लिए लोगों को मौत और गंभीर चोट देने की धमकी देकर बड़ी उगाही की, धन जुटाया और एकत्र किया.

आतंकी वारदातों के लिए ऐसे मिलता था पैसा

चार्जशीट में एनआईए ने बताया है कि जांच में यह भी पाया गया है कि मुंबई और भारत के अन्य हिस्सों में खौफ पैदा हो, इसके लिए गिरफ्तार किए गए लोगों को सनसनीखेज आतंकी और आपराधिक वारदातों को अंजाम देने के लिए फरार और वांछनीय चल रहने वाले आरोपियों से हवाला चैनल के माध्यम से बड़ी मात्रा में धन मिला था. आतंकवाद से प्राप्त धन आरोपी अपने कब्जे में रखते थे. एनआईए ने कहा कि मामले में आगे की जांच जारी है.