छत्तीसगढ़

मां योद्धा होती है: बच्ची को बचाने के लिए सांप पर लेट गई महिला, तीन बार काटा फिर भी नहीं हुई टस से मस

नईदिल्ली I फिल्म केजीएफ का एक चर्चित डॉयलाग है- ‘दुनिया की सबसे बड़ी योद्धा मां होती है।’ यह सिर्फ एक डॉयलाग नहीं बल्कि सच्चाई भी है और एक बार फिर से एक मां ने अपनी बेटी को बचाने के लिए इसे सच कर दिखाया है। घटना झारखंड की है। यहां के भुरकुंडा में एक मां अपनी दुधमुंही बच्ची को बचाने के लिए जहरीले सांप तक से भिड़ गई।

उसने अपनी बेटी पर आंच नहीं आने दी। हालांकि, सांप से लड़ते-लड़ते वह खुद घायल हो गई। सांप ने उसे तीन बार काटा। अब घायल महिला का रिम्स में भर्ती है, जहां उसका इलाज चल रहा है।

नदी पर स्नान करने गई थी महिला 
जानकारी के मुताबिक, भुरकुंडा नलकारी नदी के तट चरण मांझी की पत्नी सरिता देवी अपनी दुधमुंही बच्ची के साथ स्नान करने गई थी। वह बच्ची को नदी किनारे बिठा कर स्नान करने लगी। तभी एक सांप बच्ची की तरफ बढ़ रहा था, जिसे देखकर वह रोने लगी। महिला ने जब यह देखा तो वह मदद के लिए चिल्लाई, लेकिन आसपास कोई नहीं था। 

सांप पर लेट गई महिला 
जब महिला को कुछ समझ नहीं आया, तो वह सांप पर ही लेट गई। इस दौरान महिला को सांप ने तीन बार काटा, लेकिन वह टस से मस नहीं हुई। आखिर में सांप वहां से चला गया। इसके बाद स्थानीय लोगों ने महिला को सीसीएल अस्पताल ले जाया गया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद उसे रिम्स रेफर कर दिया गया।