छत्तीसगढ़

कोरबा : कुएं में डूबकर बुजुर्ग की मौत, दादा-पोती दशगात्र कार्यक्रम से लौट रहे थे वापस; पानी निकालते वक्त फिसला पैर

कोरबा I कोरबा जिले के ग्राम गोढ़ी में कुएं में गिरकर एक बुजुर्ग की मौत हो गई। बजुर्ग अपनी 9 साल की पोती के साथ दशगात्र कार्यक्रम में शामिल होने के लिए गया था। मामला रामपुर चौकी इलाके का है। मंगलवार को गोढ़ी गांव के रहने वाले अगरसाय (65 वर्ष) अपनी 9 साल की पोती नंदिनी के साथ दशगात्र कार्यक्रम में शामिल होने गया था।

दशगात्र कार्यक्रम में भोज खाकर दादा-पोती वापस घर लौट रहे थे, तभी अगरसाय को प्यास लगी। गांव के रास्ते में ही सड़क किनारे कुआं देखकर वो रुक गया और पानी निकालने की कोशिश करने लगा। तभी रस्सी टूट गई और झटके से दादा भी फिसलकर कुएं में जा गिरा। दादा को पानी में डूबता देखकर पोती भागते हुए अपने घर गई और परिवारवालों को पूरी बात बताई।

परिजन और गांववाले आनन-फानन में मौके पर पहुंचे और अगरसाय को कुएं बाहर निकाला। बुजुर्ग को 108 एंबुलेंस की मदद से जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे जांच के बाद मृत घोषित कर दिया। मृतक के बेटे फिरतु राम खड़िया ने बताया कि उसके पिता जी उसकी बड़ी बेटी नंदिनी को लेकर गांव के रिश्तेदार के घर दशगात्र कार्यक्रम में शामिल होने गए थे। खाना खाकर वापस लौटते समय ये हादसा हो गया। जिला अस्पताल चौकी प्रभारी रविन्द्र कुमार जनार्दन ने बताया कि मेमो के आधार पर शव का पंचनामा कर पोस्टमॉर्टम करवाया गया है।