छत्तीसगढ़

PAK vs NZ: 13 साल बाद टी20 विश्व कप फाइनल में पहुंचा पाकिस्तान, सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को सात विकेट से हराया

PAK vs NZ T20 Cricket Live Score: Pakistan vs New Zealand 1st Semi Final Match Scorecard Result News In Hindi

पाकिस्तान बनाम न्यूजीलैंड – फोटो : सोशल मीडिया

सिडनी। पाकिस्तान टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है। सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में बुधवार को खेले गए सेमीफाइनल में 153 का टारगेट चेज कर रही पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हरा दिया।

पाकिस्तान 13 साल बाद टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंचा है। पाकिस्तानी टीम 2007 में खेले गए पहले टी-20 वर्ल्ड कप में फाइनल पहुंची थी पर जीती नहीं। आखिरी बार वह 2009 में खेले गए टी-20 वर्ल्ड कप में फाइनल पहुंची थी और खिताब भी जीता था।

आज खेले गए सेमीफाइनल में ओपनर बाबर आजम (53 रन) और मोहम्मद रिजवान (57 रन) ने ताबड़तोड़ बैटिंग की। दोनों ने 105 रन की ओपनिंग साझेदारी की। पूरे टूर्नामेंट में दोनों की ओपनिंग पर सवाल उठ रहे थे। पाकिस्तान की ओर से शाहीन शाह अफरीदी ने शानदार गेंदबाजी की। उन्होंने 4 ओवर में सिर्फ 24 रन देकर 2 विकेट लिए।

मिशेल की फिफ्टी…
न्यूजीलैंड के डेरिल मिशेल ने 53 रन की पारी खेली। उन्होंने जिमी नीशम के साथ 22 गेंदों पर 32 रनों की साझेदारी की। मिशेल की बल्लेबाजी की बदौलत न्यूजीलैंड का स्कोर 150 पार पहुंचा।

भरोसेमंद विलियमसन…
सेमीफाइनल जैसे बड़े मुकाबले में कप्तान विलियमसन ने 46 रनों की पारी खेली। उन्होंने डेरिल मिशेल के साथ 50 गेंदों पर 68 रन की साझेदारी कर टीम को शुरुआती झटकों से उबारा।

शाहीन की शानदार गेंदबाजी…
शाहीन शाह अफरीदी ने 2 विकेट लिए। उन्होंने ओपनर फिन एलन और कप्तान केन विलियमसन के विकेट अहम मौकों पर रहे। सबसे अहम बात 4 ओवर में उन्होंने केवल 24 रन दिए यानी 6 की इकॉनमी रही।