छत्तीसगढ़

भाजपा के दिग्गज आदिवासी नेता नंदकुमार साय ने कहा-सर्व आदिवासी समाज का चुनाव लड़ना सही

कांकेर। भाजपा के दिग्गज आदिवासी नेता नंदकुमार साय ने कहा, आदिवासी आरक्षण के मुद्दे पर हम आदिवासियों के साथ हैं. सर्व आदिवासी समाज का चुनाव लड़ना सही है. छत्तीसगढ़ के सभी सीटों पर आदिवासियों का प्रभाव है. आदिवासियों के लिए ही तो अटल बिहारी वाजपेयी ने छत्तीसगढ़ बनाया था. ऋचा जोगी के एफआईआर के सवाल पर साय ने कहा, अगर प्रमाण-पत्र निरस्त हुआ तो सही है. छत्तीसगढ़ में जोगी ट्राइबल हैं ही नहीं, हम तो जोगी की जाति को लेकर लड़ते रहे हैं. धर्मांतरण के सवाल पर नंदकुमार साय ने कहा, छत्तीसगढ़ में धर्मांतरण बड़े पैमाने पर हो रहा है. धमतरी गांव के पास 58 गांव में साहू समाज के लोगों का धर्मांतरण हुआ है. 2023 के चुनाव में यह मुद्दा तो रहेगा.

आपकों बता दें कि कांग्रेस ने भानुप्रतापपुर से विधायक रहे स्व. मनोज मंडावी की पत्नी सावित्री मंडावी को अपना उम्मीदवार बनाया है. वहीं भाजपा ने पूर्व विधायक ब्रम्हानंद नेताम को मैदान में उतारा है. आज नामांकन के बहाने कांग्रेस और भाजपा अपनी शक्ति प्रदर्शन कर रहे हैं.

नामांकन के दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह समेत कांग्रेस-भाजपा के दिग्गज नेता मौजूद हैं.भानुप्रतापपुर उपचुनाव में आदिवासी समाज अध्यक्ष जीवन ठाकुर ने भी नामांकन दाखिल कर दिया है.