छत्तीसगढ़

IND vs NZ: दूसरे टी20 के लिए माउंट माउनगनुई पहुंची टीम इंडिया, पारंपरिक नृत्य से हुआ स्वागत, देखें तस्वीरें

नईदिल्ली I भारतीय टीम फिलहाल न्यूजीलैंड के दौरे पर है। भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला बारिश से धुल गया। अब दोनों टीमें रविवार को माउंट माउनगनुई में भिड़ेंगी। इस मैच के लिए टीम इंडिया माउंट माउनगनुई पहुंच गई है। भारत का वहां पारंपरिक नृत्य ‘हाका’ से स्वागत हुआ। इस दौरान पूरी टीम ने नृत्य का आनंद लिया।

इसके बाद एक्टिंग हेड कोच वीवीएस लक्ष्मण ने वहां मौजूद लोगों को संबोधित किया। हार्दिक पांड्या के नेतृत्व में टीम ने वहां भ्रमण भी किया। भारतीय खिलाड़ियों ने नृत्य भी किया। ईशान किशन और हार्दिक पांड्या समेत सभी खिलाड़ी मस्ती करते दिखे।

भारतीय टी20 वर्ल्ड कप भुलाकर एक नई शुरुआत करने न्यूजीलैंड पहुंची है। इस सीरीज में कोई भी सीनियर खिलाड़ी नहीं खेल रहा है। रोहित शर्मा, विराट कोहली और केएल राहुल को आराम दिया गया है। वहीं, हार्दिक पांड्या टी20 सीरीज में टीम की कमान संभाल रहे हैं। सीरीज का पहला मैच वेलिंग्टन में बारिश की वजह से धुल गया था। मैच में टॉस भी नहीं हो सका था।

हालांकि, माउंट माउनगनुई में फैन्स बारिश न होने की उम्मीद कर रहे होंगे। सीरीज का तीसरा मैच नेपियर में 22 नवंबर को खेला जाएगा। इसके बाद 25 नवंबर से वनडे सीरीज की शुरुआत होगी। पहला मैच ऑकलैंड में, दूसरा मैच 27 नवंबर को हैमिल्टन में और तीसरा मैच 30 नवंबर को क्राइस्टचर्च में खेला जाएगा। वनडे सीरीज में टीम इंडिया की कप्तानी शिखर धवन करेंगे।

हाका दक्षिण प्रशांत महासागर में स्थित द्वीपों का एक पारम्परिक नाच है। न्यूजीलैंड के रग्बी के खिलाड़ी अपने मुकाबलों से पहले इसके माओरी रूप का प्रदर्शन करते हैं। यह विश्व भर में प्रसिद्ध है। इसमें पैर पटककर और चिल्लाकर नाचा जाता है। इसके साथ सामूहिक रूप से कुछ परम्परागत गाने गए जाते हैं। हाका कभी मनोरंजन के लिए, कभी अतिथियों के स्वागत के लिए प्रदर्शित किए जाते हैं I