छत्तीसगढ़

GPM : रोड रोलर से टकराई कार, पति-पत्नी और 3 साल की बच्ची गंभीर रूप से घायल, बीच सड़क पर ठेकेदार ने खड़ा करके छोड़ दिया था वाहन

गौरेला-पेंड्रा-मरवाही I गौरेला-पेंड्रा-मरवाही (GPM) जिले में शुक्रवार देर रात एक बड़ा सड़क हादसा हो गया, जिसमें कारोबारी अभिषेक गुप्ता और उनका परिवार बुरी तरह घायल हो गया है। कारोबारी, उनकी पत्नी और 3 साल की बच्ची को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस फिलहाल मामले की जांच में जुट गई है। मामला पेंड्रा थाना क्षेत्र का है।

पूरा मामला पेंड्रा-सिवनी मुख्य मार्ग का है। शुक्रवार को यहां रोड रिपेयरिंग का काम चल रहा था। जिसके बाद लोक निर्माण विभाग के ठेकेदार ने मरम्मत कार्य में लगे रोड रोलर को सड़क के किनारे लगाकर रखने के बजाय मुख्य मार्ग पर ही खड़ा कर दिया। रोड रोलर के आगे-पीछे कोई संकेतक भी नहीं लगाया गया था। देर रात धनपुर में रहने वाले युवा व्यवसायी अभिषेक गुप्ता अपनी पत्नी और 3 साल की बेटी को लेकर कार से पेंड्रा से धनपुर लौट रहे थे।

इसी दौरान उनकी कार सड़क पर बिना किसी संकेतक के बीच सड़क में खड़ी रोड रोलर से जा टकराई। टक्कर इतनी तेज थी कि कार के परखच्चे उड़ गए। जोरदार टक्कर के बाद कार पलट भी गई और गाड़ी के चारों पहिये ऊपर की ओर हो गए। हादसे के चलते रोलर में लगा एक बड़ा गाटर भी टूट गया। आसपास के लोगों ने जैसे ही टक्कर की आवाज सुनी, वे घर से निकलकर तुरंत सड़क पर आए। यहां कारोबारी, उनकी पत्नी और 3 साल की बच्ची बुरी तरह से घायल फंसे हुए थे।

खून से लथपथ पड़े थे पति-पत्नी और उनकी 3 साल की बेटी

सड़क हादसे में तीनों खून से लथपथ थे, जिसके बाद लोगों ने डायल 112 और एंबुलेंस को सूचना दी। ग्रामीणों ने तत्काल कार से घायलों को बाहर निकालकर निजी अस्पताल ले गए और पलटी हुई कार को भी सीधा कर दिया। फिलहाल तीनों की हालत गंभीर है और उनका इलाज चल रहा है।

ग्रामीणों ने ठेकेदार पर लगाया आरोप

स्थानीय ग्रामीणों का कहना है कि PWD विभाग की लापरवाही के कारण ये सड़क हादसा हुआ है। ठेकेदार ने लापरवाही से रोड रोलर को बीच सड़क पर खड़ा कर दिया, वो भी बिना किसी संकेतक के। ग्रामीणों ने कहा कि एक बाइक सवार भी रोड रोलर की वजह से हादसे का शिकार हुआ है। हालांकि वो अचानक से बीच सड़क पर खड़े रोलर को देखकर अपनी बाइक को सड़क किनारे खेत में ले लिया, जिसके कारण उसकी बाइक गिर गई। युवक को मामूली चोट आई है। अगर वो अपनी बाइक खेत में नहीं उतारता, तो रोड रोलर से टकराकर एक बड़ा हादसा हो सकता था।